ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
किसानों और दानी सज्जनों को गौशालाओं में चारा पहुँचाने की अपीलसिविल अस्पताल में सेनेटाईजेशन चेंबर स्थापित14 अप्रैल से सूर्य के राशि परिवर्तन से कोरोना का धीरे धीरे प्रभाव कम होगाशरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल
हरियाणा

फाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए

February 24, 2020 12:21 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल ने कहा कि आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिकारी हर माह अपने कार्यालय में एक दिन सुनिश्चित करें और साथ ही जिला प्रशासन में कार्यप्रणाली को प्रभावशाली बनाने के लिए हर एक फाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी को सुनिश्चित किया जाए।
श्री दलाल चरखी दादरी में लघु सचिवालय के सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में जनशिकायतों के अलावा निर्धारित 13 परिवादों की सुनवाई की गई, इनमें से 10 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।
बैठक में कृषि मंत्री ने उपायुक्त श्री श्यामलाल पूनिया को निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की एक संयुक्त कमेटी बनाकर दादरी में वाहन ओवरलोडिंग की समस्या को दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि उपायुक्त स्वयं इस अभियान पर निगरानी रखेंगे। कृषि मंत्री ने नहरी पानी की चोरी को रोकने के लिए पुलिस को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक में श्री जे.पी.दलाल ने शहर में पेयजल आपूर्ति की समस्या पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम को मौके का निरीक्षण करने और इस प्रकार की शिकायतों का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। गांव रानीला, बास, अचीना आदि गांवों में पेयजल आपूर्ति की समस्या पर कृषि मंत्री ने निर्देश दिए कि जलघर में नहरी पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, इसके लिए जनस्वास्थ्य, सिंचाई, बिजली निगम के अधिकारियों, ग्रामीणों और पुलिस अधिकारी की एक कमेटी मौके का मुआयना कर इस संदर्भ में कार्यवाही करेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठित मंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर कोविड-19 संक्रमण की भ्रामक सूचना पर साइबर सेल की पैनी नज़र, गलत पोस्ट पर हो सकती है सजा एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित निजी विद्यालयों को निर्देश: फीस जमा करवाने पर तत्काल प्रभाव से रोक पर्यटक वीजा पर भारत आए तबलीगी जमात के 107 लोगों की पहचान हरियाणामें की गई, एफआईआर भी दर्ज कोविड-19 के मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान, तंबाकू उत्पादों का सेवन निषेध निजी अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स, अन्य कर्मचारियों को भी एक्सग्रेशिया मुआवजे की घोषणा हरियाणा में 70,000 लोगों की क्षमता के 467 राहत शिविर स्थापित हरियाणा सरकार का कोविड-19 फाइनेंशियल सपोर्ट ऐलान