ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

200 से अधिक लोगों ने करवाई स्वास्थ्य की जाँच: 95 के हुए मैमोग्राफी और डेकसा टेस्ट

March 04, 2020 06:44 PM

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 37 में निशुल्क मैडीकल कैंप का आयोजन

चंडीगढ़: अग्रवाल परिवार संगठन (पंजी) चंडीगढ़ व एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस, अमृत कैंसर फाउंडेशन के आपसी सहयोग से आज सेक्टर 37 स्थित सनातन धर्म मंदिर धर्मशाला में द लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और अमृत कैंसर फाउंडेशन से रविंदर सिंह उर्फ बिल्ला की देखरेख में मैमोग्राफी- कैंसर डिटेक्शन, डेकसा कैम्प, पी एस ए और डेंटल चेकअप कैम्प लगाया गया।

डेंटल चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। वहीं शिविर के दौरान एंडीज मल्टीस्पेशलिटी क्लिनिक से डॉक्टर दीप्ति अरोड़ा ने भी निःशुल्क डायबिटीज और एच बी ए 1 सी टेस्ट की सर्विस दी।इस शिविर में यहां विशेष तौर पर महिलाओं के लिए मैमोग्राफी टेस्ट किये गए, वहीं पुरुषों के लिए बोन डेंसिटी टेस्ट भी किये गए। इस शिविर में लगभग 200 से अधिक लोगों ने गहन चैकिंग करवाई।

चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। वहीं शिविर के दौरान एंडीज मल्टीस्पेशलिटी क्लिनिक से डॉक्टर दीप्ति अरोड़ा ने भी निःशुल्क डायबिटीज और एच बी ए 1 सी टेस्ट की सर्विस दी।इस शिविर में यहां विशेष तौर पर महिलाओं के लिए मैमोग्राफी टेस्ट किये गए, वहीं पुरुषों के लिए बोन डेंसिटी टेस्ट भी किये गए। इस शिविर में लगभग 200 से अधिक लोगों ने गहन चैकिंग करवाई।

अग्रवाल परिवार संगठन चंडीगढ़ के जनरल सेक्रेटरी श्री रामधन अग्रवाल जी ने सभी को सहयोग के लिए साधुवाद कहा। संगठन के प्रधान श्री विजय बंसल ने भविष्य में ऐसे कैंप फिर से लगाने की भी बात कही। इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला और दिव्या सिंगला भी मौजूद थी। द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली और रविंदर सिंह बिल्ला ने बताया कि उनकी संस्था ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए और कुछ करने के जज़्बे को मन में ठानते हुए समाज से ब्रैस्ट कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया है।

इसी सोच और जज्बे के मद्देनजर ही इस मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 25 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 70 डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को समय समय पर इस प्रकार के जांच शिविर के माध्यम से जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सिटी ब्यूटिफुल, लोग हैं कि मानते नहीं, प्रशासन ने की सख्ती, पंजाब पुलिस की जीरकपुर में नफरी कम चंडीगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ओंकार नाथ गर्ग नहीं रहे कोरोना वायरस:लेबर कमेटी सेल ने पुलिस कर्मियों को बाँटे सैनिटाइजर, फेस मास्क और ग्लव्स महिला कांग्रेस द्वारा निर्भया के दोषी दरिदो को फांसी पर लड्डू बांटे चण्डीगढ़: पालकी यात्रा एवं अन्य कार्यक्रम स्थगित, लंगर भी बंद कोरोना के चलते चण्डीगढ़ सीनियर सिटिज़न्स एसोसिएशन चुनाव टले वार्षिक धर्म सम्मेलन एवं रथ यात्रा स्थगित कोरोना वायरस को निष्प्रभावी करने के लिए हवन की पूर्णाहुति गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल में खुलेगा उत्तर भारत का पहला आई बैंक: जरूरतमंद मरीज का कोर्निया ट्रांसप्लांट होगा पूर्णतः फ्री मुद्दों को लेकर किरण खेर व प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन