ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

दलाई लामा ने सभी कार्यक्रम रद्द किए

March 09, 2020 08:13 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा)

  कोरोनो वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के मद्देनजर एहतियात के तौर पर वरिष्ठ तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने अपने सभी कार्यक्रम अनिश्चितकाल के लिए रद्द करने की सोमवार को घोषणा की है। उनके कार्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर कहा है, "एहतियात के तौर पर दलाई लामा के सभी कार्यक्रमों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया है।"

इसके साथ ही सोमवार को यहां होने वाले उनके प्रवचन को भी रद्द कर दिया गया है। वहां जुटे हजारों लोग जिनमें ज्यादातर पश्चिमी देशों और एशियाई लोग हैं, वे हर साल हिमालय के पहाड़ी शहर में दलाई लामा के प्रवचन सुनने के लिए यहां आते हैं।  इसके अलावा यहां से 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित सिधबाड़ी में स्थित करमापाज ग्यिुतो तांत्रिक मोनास्टिक यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर इसे एक महीने के लिए बंद कर दिया है।

दलाई लामा साल 1959 में तिब्बत से भारत आ गए थे। वह सबसे पहले उत्तराखंड के मसूरी में करीब एक साल तक रहे। इसके बाद वह हिमाचल प्रदेश के इस शहर में चले आए और अब यहीं रहते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
पलायन न करें, उपमंडल में ही की जाएगी प्रवासी मजदूरों के भोजन की व्यवस्था: ठाकुर कोरोना वायरस के बचाव को लेकर महत्वपूर्ण कदम फेक खबर पर एफआईआर दर्ज: एसडीएम सामाजिक सुरक्षा पैंशन की दरों को बढ़ाने की अधिसूचना जारी दूध खरीद मूल्य में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ौतरी भाजपा हर बूथ पर राशनदान करने वाले सज्जनों की सूची तैयार करेगी खाद्य वस्तुओं एवं उचित मूल्य की दुकानों व दवाइयों का समय निर्धारित किया गया है? कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी जरूरी: परमार पूर्ण लॉकडाउन का भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने पुरज़ोर समर्थन व स्वागत किया प्रदेश में 912 लोगों को निगरानी में रखा गयाः अतिरिक्त मुख्य सचिव