ENGLISH HINDI Thursday, April 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
निजी अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स, अन्य कर्मचारियों को भी एक्सग्रेशिया मुआवजे की घोषणाविदेशी हाई-प्रोफाइल कॉल गर्ल्स की नहीं हुई जांचसामाजिक दूरी को बनाए रखने में ई-पास मेकेनिज्म होगा सहायकः मुख्यमंत्रीगैर पंजीकृत प्रवासी मजदूरों को पंजीकृत कर प्रदान किए जाएं पहचान पत्रः राज्यपालकोविड-19 पर जागरूकता फैलाने की पहल, उद्देश्य मिथकों को दूर करने में मदद करना3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने धारीवाल हत्याकांड मामला सुलझायाकोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरुदिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग
व्यापार

द टॉप थाई ब्रांड्स 2020 का चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में हुआ उद्घाटन

March 13, 2020 11:35 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
थाईलैंड की समृद्ध संस्कृति, कला, व्यंजनों और उत्पादों पर रॉयल थाई सरकार के वाणिज्य मंत्रालय के आधीन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्धन विभाग द्वारा भारतीय उद्योग परिसंघ के साथ मिल कर टॉप थाई ब्रांड्स 2020 का चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में आयोजन किया गया। चार दिवसीय इस प्रदर्शनी का वीरवार को उद्घाटन हुआ जो 15 मार्च तक आगंतुकों के लिए खुली रहेगी। इस चार दिवसीय मेले के दौरान 24 प्रतिष्ठित थाई प्रदर्शक चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्र के नागरिकों के बीच अपने उत्पादों का प्रदर्शन करते हुए भारत में ब्रांड थाईलैंड को स्थापित करेंगे। थाई कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रदर्शन, थाई कुकरी का प्रदर्शन, थाई फूड एंड फ्रूट्स, विशेष क्रेता -विक्रेता की बैठकें प्रदर्शनी के पहले दिन आकर्षण का केंद्र रहीं।
लेखक और रचनात्मक कलाकार लिप्पी परीदा ने प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह के दौरान अपने संबोधन में कहा कि वह ट्राइसिटी निवासियों को चंडीगढ़ में पेश किए गए थाई उत्पादों का लाभ उठाने लिए प्रोत्साहित करती हैं। उन्होंने कहा कि वहट्राइसिटी में अपने पसंदीदा थाई ब्रांड्स को देखकर बेहद खुश हैं और भव्य शो के आयोजन के लिए डीआईटीपी और सीआईआई द्वारा किए गए प्रयासों की उन्होंने सराहना की।
रॉयल थाई दूतावास के वाणिज्य मामलों के कार्यालय के मंत्री काउंसलर (वाणिज्यिक) साइथॉन्ग सोइफेट ने भी इस अवसर पर शामिल होकर शोभा बढ़ाई। उन्होंने कहा कि वह बेहद खुश हैं कि स्थानीय नागरिकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया के बीच एक बार फिर चंडीगढ़ में यह प्रदर्शनी हो रही है। उन्होंने कहा कि थाईलैंड भारत के साथ अपने व्यापार संबंधों को बहुत अधिक महत्व देता है और यह प्रदर्शनी विभिन्न उत्पादों में उपभोक्ताओं और व्यापारियों दोनों के लिए समाधान की एक श्रृंखला पेश करेगी। सीआईआई चंडीगढ़ के चेयरमैन डा. एसपीएस ग्रेवाल व सीआईआई के क्षेत्रीय निदेशक अंकुर सिंह चौहान भी इस अवसर पर उपस्थित रहे और उन्होंने अन्य प्रमुख लोगों के साथ शो के विभिन्न स्टॉलों को खंगाला।
प्रदर्शनी में कपड़े, गहने, घर की सजावट का सामान, जिगसाव लैंप, खाद्य और पेय, सब्जियां, बड्र्स नेस्ट बेवरेज, नट्स और ड्राई फ्रूट्स शामिल की स्टॉल शामिल हैं। प्रदर्शनी में त्वचा की देखभाल, बालों की देखभाल, ओवर-द-काउंटर दवाओं, हल्के जुलाब, इत्र, ह्यूमिडिफायर और आवश्यक तेल, थाई हर्बल सौंदर्य प्रसाधन और स्पा उत्पादों सहित स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पादों का भी प्रदर्शन किया जा रहा है। घरेलू उत्पादों जैसे आम की लकड़ी के बने किचन के सामान, टेबलवेयर, फोटो फ्रेम, दीवार की सजावट के सामान, ओपल ग्लासिस, स्टेनलेस स्टील फर्नीचर तथा थाई हस्तशिल्प आदि भी प्रदर्शनी में महत्वपूर्ण सेगमेंट बने।
इस शो का उद्देश्य न केवल उपभोक्ताओं को आकर्षित करना है, बल्कि भारत और थाईलैंड के व्यापारियों, निर्माताओं और वितरकों सहित विभिन्न प्रकार के हितधारकों को जोड़कर बी2बी बैठकों का आकार देना है। इस क्षेत्र में देश विशेष पर आधारित यह विशिष्ट थाईलैंड की प्रतिष्ठित संस्कृति का प्रदर्शन करने और उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ स्थानीय नागरिकता तक पहुंचने के लिए आयोजित की जा रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
उषा ने दो नये इंडक्शन कुकटॉप्स लांच किए एनर जेईई अकैडमी की सकारात्मक पहल, गरीब बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोर माइंड, बॉडी और स्किन के लिए नैचुरल पेय औरिक स्मार्ट बनायेगा चंडीगढ़ वासियो को न्यू चंडीगढ़ में ओमैक्स पहला हाइपर-हाइब्रिड बिजनेस पार्क बनायेगा एसएमई दिवस पर अपने लघु एवं कुटीर उद्योग को दें नई उचाइयां शहर में 5 आईओसीएल रिटेल आउटलेट्स पर मिलेगी सर्वोएक्सप्रेस की सुविधा वेस्पा ने पेश किया अर्बन क्लब रेंज 40 शहरों में 174 से अधिक हेल्थ एवं वैलनैस सेवाओं हेतु लाईफकेयर फाइनेन्सिंग विकल्प पेश बजाज फिनसर्व ने लाइफ केयर फाइनेंस सुविधा प्रदान करने के लिए मदरहुड हॉस्पिटल्स के साथ की भागेदारी