ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

कोरोना से राहत हेतु भाजपा महिला मोर्चा द्वारा शांति महायज्ञ

March 13, 2020 08:22 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
आज भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रुबी गुप्ता द्वारा आयोजित कार्यक्रम करोना वायरस शांति महायज्ञ का आयोजन भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशा कुमारी जयसवाल एवं भाजपा महिला मोर्चा की स्थानीय अध्यक्ष व पार्षद नगर निगम श्रीमती सुनीता धवन के नेतृत्व में सनातन धर्म त्रिवेणी मंदिर, सेक्टर 7, चण्डीगढ़ में आयोजित किया गया। मंदिर के पुजारी दीपक शास्त्री द्वारा मंत्रोच्चारण एवं पूर्ण आहुति के जरिए प्रार्थना की गई कि इस महामारी को मंत्रों की शक्ति से नियंत्रण कर हराया जाए एवं भगवान से प्रार्थना की गई देश समाज में सुख शांति रहे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आशा जसवाल ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा राजनीति के अतिरिक्त सामाजिक जिम्मेवारी को भी अपनी प्राथमिकता रखकर राष्ट्र समाज पर आए संकट की घड़ी में तन-मन-धन से अपने स्तर पर विपदा को दूर करने के लिए प्रयासरत रहता है। इसीलिए यह शांति महायज्ञ करवा कर भगवान से प्रार्थना की जा रही हैं कि चंडीगढ़ में सुख शांति रहे। सुनीता धवन ने अपने वक्तव्य में कहा कि शांति महायज्ञ की आहुति से निकलने वाली ज्वाला की किरणें वातावरण को रोगमुक्त एवं वैज्ञानिक तौर पर शुद्धीकरण की क्षमता रखती है। उन्होंने कहा कि इस वायरस से हमें घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि हमें कुछ सावधानियां आवश्यक रखनी है जिससे कि हम इस संक्रामक बीमारी से बच सकते हैं।
कार्यक्रम की आयोजक एवं भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक्ष रुबी गुप्ता ने श्रोताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह की आयोजन श्रृंखला में चण्डीगढ़ के प्रत्येक जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज सबसे अधिक चर्चित विषय कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मोर्चा ने यज्ञ एवं समाज में इस महामारी से बचने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया एवं भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों का महिला मोर्चा कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा। इस महामारी को यज्ञ की आहुति से नियंत्रण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हमें बार-बार हाथ को धोते रहना चाहिए, हमें हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर अभिवादन एक दूसरे को स्वीकार करना चाहिए, गरम पानी पीने का अधिक से अधिक प्रयास करना चाहिए, भीड़-भाड़ से बचने का प्रयास करना चाहिए, संक्रमित व्यक्ति से कम से कम 1 मीटर की दूरी बना के रखना लाभकारी है, खांसी बुखार बार बार छींक आने पर तुरंत नजदीक के अस्पताल में जाना आवश्यक है। हम यदि सावधानी बरतें तो इस वायरस को आसानी से हराया जा सकता। बड़ी संख्या में हवन यज्ञ में लोगों द्वारा आहुति डाली गई एवं कामना की गई कि इस महामारी बीमारी के वायरस का जल्द ही अंत हो।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सिटी ब्यूटिफुल, लोग हैं कि मानते नहीं, प्रशासन ने की सख्ती, पंजाब पुलिस की जीरकपुर में नफरी कम चंडीगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ओंकार नाथ गर्ग नहीं रहे कोरोना वायरस:लेबर कमेटी सेल ने पुलिस कर्मियों को बाँटे सैनिटाइजर, फेस मास्क और ग्लव्स महिला कांग्रेस द्वारा निर्भया के दोषी दरिदो को फांसी पर लड्डू बांटे चण्डीगढ़: पालकी यात्रा एवं अन्य कार्यक्रम स्थगित, लंगर भी बंद कोरोना के चलते चण्डीगढ़ सीनियर सिटिज़न्स एसोसिएशन चुनाव टले वार्षिक धर्म सम्मेलन एवं रथ यात्रा स्थगित कोरोना वायरस को निष्प्रभावी करने के लिए हवन की पूर्णाहुति गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल में खुलेगा उत्तर भारत का पहला आई बैंक: जरूरतमंद मरीज का कोर्निया ट्रांसप्लांट होगा पूर्णतः फ्री मुद्दों को लेकर किरण खेर व प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन