ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

कोरोना से बचाव के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान चलायेगा देशव्यापी जागरूकता अभियान, सावधानी के तहत बाबा मिलन कार्यक्रम स्थगित

March 14, 2020 10:29 PM

आबू रोड। देश और दुनिया में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को देखते हुए ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन आबू रोड में होने वाले 20 मार्च के बाबा मिलन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही देश-विदेश के समस्त सेवाकेन्द्रों पर सर्कुलर जारी कर इसकी सूचना के साथ कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी भेजे गये हैं। 

 ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में बीस मार्च को बाबा मिलन कार्यक्रम का आयोजन था जो आठ महीने पूर्व ही निर्धारित था। इसमें आने वाले विदेशी सदस्यों को पहले ही मना कर दिया गया था। अब भारत के कोने-कोने से आने वाले लोगों को भी मना किया गया है। संस्थान में भी कोरोना जांच के लिए मशीनों का प्रबन्ध कर एक्सपर्ट की टीम लगायी गइ है कि ताकि हर एक की स्क्रीनिंग कर उचित उपचार कराया जाये।

 

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के महासचिव बीके निर्वेर ने पत्र जारी कर समस्त सेवाकेन्द्रों को सूचित किया है कि देशभर में कोरोना का तेजी से प्रभाव बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना से बचाव तथा उसकी रोकथाम के मद्देनजर बीस मार्च के बाबा मिलन कार्यक्रम को स्थगित किया जाता है। इसके साथ ही संस्थान के देश विदेश के सेवाकेन्द्रों के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाने का भी आग्रह किया गया है।
ज्ञात हो कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में बीस मार्च को बाबा मिलन कार्यक्रम का आयोजन था जो आठ महीने पूर्व ही निर्धारित था। इसमें आने वाले विदेशी सदस्यों को पहले ही मना कर दिया गया था। अब भारत के कोने-कोने से आने वाले लोगों को भी मना किया गया है। संस्थान में भी कोरोना जांच के लिए मशीनों का प्रबन्ध कर एक्सपर्ट की टीम लगायी गइ है कि ताकि हर एक की स्क्रीनिंग कर उचित उपचार कराया जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
ऋषिकेश से दिल्ली आ रहे थे 14 जापानी के कोरोना टेस्ट नेगेटिव कोरोना लॉक डाउन में सूचना अधिकार कानून की अहमियत पुन: रामायण का प्रसारण 28 मार्च से कोरोना से निबटने हेतु सरकारी एवं गैर-सरकारी संस्थाओं, सामाजिक व धार्मिक संगठनों का सहयोग लें: राष्ट्रपति 104 वर्ष की उम्र में दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक संगठन ब्रह्माकुमारीज संस्था की प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी का देहावसान कोरोना लॉक डाउन: आमजन को मुसीबत, मुनाफाखोर देशप्रेम को ठेंगा दिखा कूट रहे चांदी कैट ने वित्त मंत्री की घोषणाओं को सराहा -ब्याज को पूरी तरह समाप्त करने का आग्रह किया घर.घर जाकर राशन सामग्री पहुंचा रही है विजय जिन्दल चैरिटेबल ट्रस्ट मौत से पहले नवांशहर का बलदेव कर गया फिल्लौर निवासी अपने ही परिवार के तीन अन्य सदस्यों सहित 18 को संक्रमित उपायुक्त ने लोगों से किया अपने आस-पास विदेशों से आए लोगों की सूचना कंट्रोल रूम पर देने का आह्वान