ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

निशुल्क आई चेक अप एवं सर्जरी कैंप का आयोजन, 380 ने करवाई आँखों की जांच: 210 बांटे गए फ्री चश्मे: 12 केस मोतियाबिंद के हुए डिटेक्ट

March 15, 2020 08:15 PM

गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट के आपसी सहयोग से आयोजित किया नेत्र जांच शिविर   

चंडीगढ़: गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट के आपसी सहयोग से सेक्टर 40 के श्री शिव शक्ति मंदिर में निशुल्क आई चेकअप एवं सर्जरी कैंप का आयोजन किया गया।कैंप का आयोजन गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल के संयोजक एच एस सभरवाल और जनरल सेक्रेटरी रविंदर सिंह उर्फ़ बिल्ला और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट के संजीव ग्रोवर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर नगर निगम चंडीगढ़ की मेयर राजबाला मलिक मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थी ।जबकि इस अवसर पर चंडीगढ़ व्यापार मंडल से चेयरमैन चिरंजीव सिंह सहित ब्यापार मंडल के संजीव चड्डा और सेक्टर 40 सी मार्किट के प्रधान प्रितपाल सिंह सोढ़ी और भाजपा के मंडल अध्यक्ष पंकज आजाद भी उपस्थित थे।

शिविर में राष्ट्रीय सिख संगत चंडीगढ़ यूनिट ने भी प्रोत्साहित करने के लिए भाग लिया। राष्ट्रीय सिख संगत चंडीगढ़ के जनरल सेक्टरी कुलमीत सिंह सोढ़ी ने कैंप की प्रशंसा की। जांच शिविर के दौरान फ्री चेकअप सहित निशुल्क मेडिसिन और ऐनक भी वितरित की गयी। एच एस सभरवाल और संजीव ग्रोवर ने बताया कि आज आयोजित इस निशुल्क फ्री आई चेकअप एवं सर्जरी कैंप के दौरान 380 से अधिक लोगों ने इस कैंप से लाभ उठाते हुए अपनी आँखों कि जांच करवाई, यहाँ सभी को निशुल्क आई ड्रॉप्स और मेडिसिन वितरित की गयी, वहीँ 210 लोगों को निशुल्क आँखों के चश्मे बांटे गए। वहीँ जांच शिविर के दौरान लगभग 12 केस मोतियाबिंद के डिटेक्ट हुए, जिनकी एक दो दिन में सेक्टर 18 स्थित गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल में निशुल्क सर्जरी की जाएगी।

मेयर राजबाला मलिक ने गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल और डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जन सेवा में किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।

वहीँ डॉक्टर प्रगति ग्रोवर मेमोरिअल चैरिटेबल ट्रस्ट से संजीव ग्रोवर ने बताया कि उनकी ट्रस्ट द्वारा समय समय पर समाज सेवा की दिशा में कार्यक्रम करवाए जाते रहे है। संयोग से आज उनके समाजसेवी पिता जी प्रेम ग्रोवर का जन्मदिन भी है, उस नजरिये से यह शिविर उनकी ट्रस्ट के लिए विशेष मायने भी रखता है। ट्रस्ट की चेयर पर्सन सरोज ग्रोवर ने मंदिर कमेटी के प्रधान एम् एल राणा और समस्त मंदिर कमेटी का भी धन्यवाद किया ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सिटी ब्यूटिफुल, लोग हैं कि मानते नहीं, प्रशासन ने की सख्ती, पंजाब पुलिस की जीरकपुर में नफरी कम चंडीगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ओंकार नाथ गर्ग नहीं रहे कोरोना वायरस:लेबर कमेटी सेल ने पुलिस कर्मियों को बाँटे सैनिटाइजर, फेस मास्क और ग्लव्स महिला कांग्रेस द्वारा निर्भया के दोषी दरिदो को फांसी पर लड्डू बांटे चण्डीगढ़: पालकी यात्रा एवं अन्य कार्यक्रम स्थगित, लंगर भी बंद कोरोना के चलते चण्डीगढ़ सीनियर सिटिज़न्स एसोसिएशन चुनाव टले वार्षिक धर्म सम्मेलन एवं रथ यात्रा स्थगित कोरोना वायरस को निष्प्रभावी करने के लिए हवन की पूर्णाहुति गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल में खुलेगा उत्तर भारत का पहला आई बैंक: जरूरतमंद मरीज का कोर्निया ट्रांसप्लांट होगा पूर्णतः फ्री मुद्दों को लेकर किरण खेर व प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन