ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

577 उद्घोषित अपराधियों और बेल जम्परों को किया गिरफ्तार

March 17, 2020 08:11 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा अपराधियों की धरपकड़ करते हुए 15 दिन चले एक विशेष अभियान के तहत 577 उद्घोषित अपराधियों (पीओ) और बेल जम्परों को गिरफ्तार किया गया है।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि 14 फरवरी को शुरू किए गए इस विशेष अभियान के दौरान कुल 330 पीओ और 247 बेल जम्पर्स को काबू किया गया। पकड़े गए अपराधियों में से बहुत से अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सोनीपत जिले से अधिकतम 125 पीओ और बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर सलाखों में भेजा गया है। इसी प्रकार, पानीपत में 75, फरीदाबाद में 71, करनाल में 33 और गुरुग्राम में 31 पीओ और बेल जम्पर्स को काबू कर उन्हें उनके मुकाम तक पहुंचाया गया है। क्राइम की रफतार पर ब्रेक लगाते हुए इन अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए राज्य पुलिस की टीमों द्वारा प्रदेष में एक विशेष अभियान चलाया गया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इनकी संभावित गतिविधियों पर अंकुश लगाते हुए अदालतों से जानकारी एकत्र कर ऐसे अपराधियों की पहचान करने के बाद इन्हें विभिन्न स्थानों से काबू किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस की स्पष्ट रणनीति है जिसके तहत किसी भी तरह के अपराध, आपराधिक या गैरकानूनी गतिविधि में संलिप्त होने वालों से कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।
डीजीपी ने बताया कि पुलिस द्वारा वर्ष 2019 में कुल 3423 पीओ और 4398 बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस अपराधियों और अन्य असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर लगातार पैनी नजर रख रही है। पुलिस द्वारा प्रदेश के आम नागरिकों के बीच सुरक्षा की भावना को आगे बढ़ातेे हुए पीओ, बेल जम्पर्स सहित अन्य कुख्यात अपराधियों के खिलाफ इस प्रकार का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा : कोरोना रिलीफ फंड में 5 करोड़ दिए सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग की जिम्मेवारी बढ़ी: मीणा कोरोना के चलते एक महीने तक बिजली विभाग के सभी कैश काउंटर बंद, सारचार्ज से छूट सरसों और गेहूं की खरीद के व्यापक प्रबंधों के निर्देश कोरोना से निपटने को सरकारी एवं गैर-सरकारी संस्थाओं, सामाजिक व धार्मिक संगठनों का सहयोग जरूरी: कोविन्द हरियाणा में तीन महीने की अवधि के लिए नियुक्त होंगे तक्नीकी कर्मचारी आंगनवाडिय़ों को महीने के राशन की आपूर्ति घर द्वार पर पहुंचाने के निर्देश हरियाणा पुलिस ने आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं की सुचारू आपूर्ति के लिए बनाया सिस्टम चिकित्सा और पैरा-मेडिकल स्टाफ को सेवा काल में मिलेगी एक्सटेंशन हरियाणा में पैरोल पर चल रहे कैदियों की अवधि बढी