ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

कारोना के नए दो संदिग्ध संक्रमित लोग बरनाला सिविल अस्पताल दाखिल

March 20, 2020 07:42 PM

बरनाला, (अखिलेश बंसल/करन अवतार)

कारोना के नए दो संदिग्ध संक्रमित लोगों को गुरूवार की देर रात जिला बरनाला के मुख्य सिविल अस्पताल दाखिल किया गया है। जिनके जरूरतानुसार सैंपल लेकर तुरंत पटियाला लैबोरेटरी जांच के लिए भेज दिए गए। प्रशासनिक आदेशों पर शहर के पॉश 22 एकड़ रिहायशी इलाके को चारों ओर से सील कर दिया गया। जिलावासियों को दहशत के माहौल से दूर रखने के लिए जिला के सिविल व पुलिस प्रशासन द्वारा संयम बरतने की अपील की गई है। गौरतलब है कि बरनाला जिला में अब तक कुल छ: संदिग्ध संक्रमित दाखिल हो चुके हैं। जिनमें से चार की सैंपल रिपोर्ट नैगेटिव मिली है। बाकी दो की रिपोर्ट का नतीजा शनिवार को साफ हो जाएगा।   

शहर का पॉश रिहायशी 22 एकड़ एरिया सील, पुलिस प्रशासन की ओर से जिलावासियों को संयम बरतने को कहा।


यूएई-दुबई से पहुंचे थे संदिग्ध संक्रमित:
प्रसास्निक सूत्रों के मुताबिक बरनाला सिविल अस्पताल में दाखिल हुए कोरोना वायरस के दोनों संदिग्ध संक्रमित लोग अपने अन्य साथियों के साथ कुछ दिन पहले ही दुबई से पंजाब पहुंचे थे। जिनका पता लगने बाद 22 एकड़ एरिया से एक महिला और एक व्यक्ति को पक्का कालेज रोड पर स्थित निजी बैंक के पास से अस्पताल लाया गया। जहां ड्यूटी पर मौजूद डाक्टरों ने संक्रमितों के रक्त सैंपल लिए और पटियाला स्थित लेबारटरी को भेज दिए गए। दूसरी तरफ प्रशास्निक तौर पर जिला को दहशत से दूर रखने के लिए मुनादी करवाई गई। रिहायशी 22 एकड़ वाले पूरे इलाका को सील कर दिया गया। जहां पुलिस मुलाजिम मास्क लगाकर ड्यूटी पर तैनात किए गए।   

दहशत के साथ काला-बाजारी:
कारोना को जवाब देनेे और शहर के अंदर भीड़ नहीं होने देने के बाबत जिला प्रशासन की ओर से शहर के अंदर मुनादी करवाई गई। संक्रमित की शंका होने के वक्त लोगों को 104 नंबर हेल्प लाईन पर तुरंत संपर्क करने के लिए भी कहा गया। जिसके बाद शहरवासियों ने गुरूवार सायं घेरलू रसोई के लिए राशन की भारी खरीद की। जैसे ही लोग आलू, प्याज, दालें, कंपनियों का पिसा हुआ आटा लेने के लिए बाजारों में उतरे, मौके का फायदा लेते हुए दुकानदारों ने भारी लूट मचाना शुरू कर दिया।
दवा विक्रेताओं से सैनेटाईजर और मास्क नदारद:
बता दें कि कारोना आपदा की दस्तक से पहले जो सैनेटाईजर व मास्क को किसी ने जरूरी नहीं समझा था, आज वह रिटेल दवा विक्रेताओं की तो दूर की बात थोक स्टोरों से भी नहीं मिल रहे। अगर किसी दुकानदार के पास मिल भी जाएं तो वहां 30 रुपए वाले ऐसे प्रोडक्ट 150 रुपए महंगे मिलते हैं।
जिला में आइसुलेशन के पुख्ता प्रबंध:
एसएमओ. डा. तपिन्दरजोत कौशल का कहना है कि जिला के अंदर फिल्हाल कुल 100 बैडों का प्रबंध किया गया है। जिनमें से 50 बैंडों का प्रबंध री-हैबीटेशन सैंटर (सोहल पत्ती) में किया गया है। जहां आइसुलेशन के लिए पुख्ता प्रबंध हैं। उन्होंने पुष्टि की कि अब तक सिविल अस्पताल बरनाला में कुल छ: संदिग्ध संक्रमित दाखिल हो चुके हैं, जिनमें से चार के सैंपल रिपोर्ट रिजल्ट नैगेटिव आए थे। जिन्हें घर भेजा जा चुका है। मौजूदा दाखिल के सैंपल भेजे हुए हैं जिनकी रिपोर्ट सुबह आ सकेगी। उसके बाद ही निर्णय लिया जा सकेगा।
पुलिस ने भी किया हेल्पलाईन नंबर जारी:
जिला पुलिस प्रमुख संदीप गोयल पीपीएस का कहना है कि जिला को किसी भी अफवाह से बचाने और किसी स्कूल कालेज या किसी संस्थान द्वारा आदेशों की उलंघना कर रहे व्यक्ति को फौरन काबू करने के लिए 112 नंबर हेल्पलाईन जारी किया गया है। जिसपर सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
30 जनवरी के बाद लौटे प्रवासी भारतीयों को अपने विवरण देने की अपील काउंसिलों व पंचायतों को संकट की घड़ी में गरीब व कमजोर वर्ग की मदद के लिए आगे आने का आह्वान पुलिस छापेमारी दौरान 40 के करीब शराब की पेटियां हुई बरामद लापरवाही: पीजीआई जाते एंबूलेंस वाहनों एवं टोल प्लाजा को नहीं किया जा रहा सैनेटाईज 28 मार्च कोविड-19: पंजाब मीडिया बुलेटिन कोविड-19 मुक्त भारत अभियान: सिविल व पुलिस प्रशासन ने जारी किए सख्ती से फरमान काम वाली के साथ गया बच्चा कर्फ्यू के चलते नहीं पंहुच पाया घर कोविड-19 के मद्देनजऱ ज़रूरी वस्तुओं की सप्लाई बनाए रखने सम्बन्धी दिशा-निर्देश जारी वादे के पाबंद निकले विधायक आवला, मानवता की सेवा में पेश की बड़ी मिसाल नगर परिषद ने शहर में शुरु किया सोडियम हाइपो-क्लोराइट दवा का छिडक़ाव