ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सार्वजनिक सुविधा के लिए सख्त शर्तों पर ख़ास रूटों पर बसों को चलाने की इजाज़त

March 20, 2020 08:30 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
मंत्री समूह ने अपनी मीटिंग में 19 मार्च को पंजाब में कोवीड-19 के फैलने के कारण पैदा हुई स्थिति का जायज़ा लिया था। बैठक में सभी सार्वजनिक सेवा वाहनों की यातायात पर रोक लगाने का फ़ैसला किया गया था जिसमें सभी स्टेज कैरेज, कांट्रैक्ट कैरेज बसें, ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा शामिल हैं।

  परिवहन विभाग ने सार्वजनिक सुविधाओं के लिए पीआरटीसी/पनबस/पंजाब रोडवेज़ की बसों को ख़ास रूटों पर चलाने का फ़ैसला किया है और टैक्सियों, जिनमें 12 से कम यात्रियों/मुसाफिरों के बैठने का सामथ्र्य है अर्थात मैक्सी कैब और मोटर कैब को भी छूट दी गई है। यह जानकारी परिवहन मंत्री श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना द्वारा आज जारी एक प्रेस बयान में दी।
उन्होंने बताया कि यह पाबंदी 20 मार्च की आधी रात से लागू होगी और 31 मार्च तक लागू रहेगी।
इस पाबंदी में स्टेज कैरेज के साथ-साथ ठेके पर चलने वाली बसें भी शामिल हैं जो पंजाब के बाहर से आती हैं।
हालाँकि, एमरजैंसी की स्थिति में सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों और राज्य परिवहन कमिश्नर को किसी भी सार्वजनिक वाहन को इस आदेश को लागू करने से छूट देने का अधिकार है।
यहाँ यह स्पष्ट किया जाता है कि यह पाबंदी माल कैरियरों और प्राईवेट सर्विस वाहन जैसे फैक्ट्री, स्टाफ बसें आदि को शामिल नहीं करती।
श्रीमती सुल्ताना ने बताया कि समूह मंत्रियों द्वारा सरकारी कार्यालयों में ग़ैर-ज़रूरी पब्लिक डिलिंग को घटाने का फ़ैसला किया गया है। इसके मद्देनजऱ, ड्राइविंग लाइसेंस जारी को करने और ड्राइविंग टैस्ट को 23.03.2020 से 31.03.2020 तक अस्थाई तौर पर निरस्त करने का फ़ैसला भी लिया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
30 जनवरी के बाद लौटे प्रवासी भारतीयों को अपने विवरण देने की अपील काउंसिलों व पंचायतों को संकट की घड़ी में गरीब व कमजोर वर्ग की मदद के लिए आगे आने का आह्वान पुलिस छापेमारी दौरान 40 के करीब शराब की पेटियां हुई बरामद लापरवाही: पीजीआई जाते एंबूलेंस वाहनों एवं टोल प्लाजा को नहीं किया जा रहा सैनेटाईज 28 मार्च कोविड-19: पंजाब मीडिया बुलेटिन कोविड-19 मुक्त भारत अभियान: सिविल व पुलिस प्रशासन ने जारी किए सख्ती से फरमान काम वाली के साथ गया बच्चा कर्फ्यू के चलते नहीं पंहुच पाया घर कोविड-19 के मद्देनजऱ ज़रूरी वस्तुओं की सप्लाई बनाए रखने सम्बन्धी दिशा-निर्देश जारी वादे के पाबंद निकले विधायक आवला, मानवता की सेवा में पेश की बड़ी मिसाल नगर परिषद ने शहर में शुरु किया सोडियम हाइपो-क्लोराइट दवा का छिडक़ाव