ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

ड्रगमनी रिकवरी जारी: दोषी के लॉकरों से करीब सवा करोड़ की ड्रग मनी बरामद

March 20, 2020 08:34 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:

जिला की सीआईए स्टाफ पुलिस द्वारा विभिन्न जगह से काबू किये गए ड्रग रैकेट सदस्यों से भारी मात्रा में ड्रगमनी बरामदगी का सिलसिला जारी है। बरनाला पुलिस द्वारा शुक्रवार को बरामद की गई करीब सवा करोड़ रुपए ड्रगमनी राशि ड्रग रैकेट के मालेरकोटला निवासी राजिंदर कुमार के विभिन्न बैंकों के लॉकरों में से मिली है।   

ड्रग रैकेट के काबू आ चुके सदस्यों से पहले हो चुकी है करीब 41.20 लाख की ड्रगमनी रिकवर।


यह बताया मामला:
जिला पुलिस प्रमुख संदीप गोयल पीपीएस ने प्रेसवार्ता में बताया कि पुलिस की ओर से शुरू किए गए 'नशा मुक्त पंजाब' एवं 'मिश्न तंदरुस्त पंजाब'के अंतर्गत जिला के अंदर नशा तस्करों को काबू करने का आप्रेशन शुरू किया गया है। पहले बड़े मगरमच्छों को काबू करना शुरू किया है। जिसके चलते एक रैकेट के आठ सदस्य गिरफ्त में आ चुके हैं। गत 25 फरवरी 2020 को शुरू हुई तफतीश के दौरान भारी मात्रा में बरामद की गई नशीली दवाओं के साथ 41.20 लाख रुपए ड्रगमनी बरामद की गई थी। मलेरकोटला निवासी रजिन्दर कुमार से अधिक जांच करने के लिए माननीय अदालत से लिए गए आठ दिनों के पुलिस रिमांड के दौरान पता लगा है कि उसके विभिन्न बैंकों में लॉकर हैं। अब तक खुलवाए गए चार लॉकरों में से 1 करोड़ 14 लाख 60 हजार रुपए ड्रगमनी के बरामद किए गए। लॉकरों में से ड्रग रैकेट की व्यवस्था चलाने से संबंधित काफी जरूरी दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।
छोटे भी होंगे सलाखों के अंदर:
एसएसपी गोयल ने बताया कि ड्रग रैकेट की ओर से इस धंधे में तैयार की गई प्रापर्टी अटैच की जाएगी। जिसके लिए रेवेन्यू विभाग के साथ संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा जो अन्य लोग ऐसा गैर-सामाजिक धंधे करते हैं यदि वह बाज ना आए तो उन्हें भी सलाखों के अंदर कर दिया जाएगा।
पब्लिक, पुलिस का तीसरा नेत्र:
एसएसपी गोयल ने आवाम् से अपील की कि जनता पुलिस का तीसरा नेत्र है। पुलिस को सूचना देने वाले का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा। अगर पुलिस के किसी भी कर्मचारी या अधिकारी ने सूचना देने वाले के नाम का किसी के पास भी जिक्र किया तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
30 जनवरी के बाद लौटे प्रवासी भारतीयों को अपने विवरण देने की अपील काउंसिलों व पंचायतों को संकट की घड़ी में गरीब व कमजोर वर्ग की मदद के लिए आगे आने का आह्वान पुलिस छापेमारी दौरान 40 के करीब शराब की पेटियां हुई बरामद लापरवाही: पीजीआई जाते एंबूलेंस वाहनों एवं टोल प्लाजा को नहीं किया जा रहा सैनेटाईज 28 मार्च कोविड-19: पंजाब मीडिया बुलेटिन कोविड-19 मुक्त भारत अभियान: सिविल व पुलिस प्रशासन ने जारी किए सख्ती से फरमान काम वाली के साथ गया बच्चा कर्फ्यू के चलते नहीं पंहुच पाया घर कोविड-19 के मद्देनजऱ ज़रूरी वस्तुओं की सप्लाई बनाए रखने सम्बन्धी दिशा-निर्देश जारी वादे के पाबंद निकले विधायक आवला, मानवता की सेवा में पेश की बड़ी मिसाल नगर परिषद ने शहर में शुरु किया सोडियम हाइपो-क्लोराइट दवा का छिडक़ाव