ENGLISH HINDI Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

उपायुक्त ने लोगों से किया अपने आस-पास विदेशों से आए लोगों की सूचना कंट्रोल रूम पर देने का आह्वान

March 23, 2020 08:01 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
करोना वायरस को लेकर उत्पन्न हुई स्थिति पर निगाह रखने और लोगों की सहायता के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स के कमरा नंबर 19 में स्थापित किया गया है। डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंतसिंहने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से जारी निर्देशों के तहत यह कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जोकि प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम से अटैच है।
कंट्रोल रूम में टेलिफोन नंबर 01632-244024 काम कर रहा है और कंट्रोल रूम दिनरात काम कर रहा है और यहां पर उपयुक्त स्टाफ की तैनाती भी की गई है। कंट्रोल रूमें में स्टाफ विभिन्न शिफ्टों में काम करेगा और स्टाफ को उनकी ड्यूटी के बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण कार्य है और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अगर लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
डिप्टी कमिश्नर ने फिरोजपुर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास विदेश से आने वाले लोगों की सूचना इस कंट्रोल रूम पर दें ताकि समय रहते उन तक पहुंच करके उनकी जांच की जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह मानवता की सबसे बड़ी सेवा होगी अगर लोग आगे आकर विदेश से आने वाले लोगों की सूचना इस कंट्रोल रूम पर देते हैं। इसके अलावा उन्होंने विदेश से आने वाले लोगों से भी आग्रह किया कि वह अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए खुद आगे आएं और दूसरे लोगों से दूरी बनाकर रखें। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह जंग सामूहिक प्रयासों से ही जीती जा सकती है और इसमें लोगों का सहयोग सबसे अहम कड़ी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के बाद बंगाल में एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टीमें तैनात की गई "जैव विविधता भारतीय संस्कृति का अनिवार्य हिस्सा है": शेखावत कोविड—19 परीक्षण में 9 पॉजिटिव जीवन चलाने के लिए जीवन को ही दांव पर लगा दिया गया कोरोना संकट में आर्थिक मंदी से झूझ रहा भारतीय फिल्म जगत: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों से सहयोग की गुहार भारत के स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन बने विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड के चेयरमैन आत्मनिर्भर भारत अभियानः संवृद्धि आवेग की आगामी तरंग की ओर लक्षित