ENGLISH HINDI Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत: कैप्टन का सुखबीर को जवाबकोविड-19 संकट के मद्देनजऱ निर्धारित बिजली दरों में कटौती का ऐलानकोरोना से जंग में जनप्रतिनिधियों के वेतन भत्ते में कटौती स्वागत योग्य कदम कुपवाड़ा शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित कीएम्स ऋषिकेश ने पोर्टेबल वेंटीलेटर सिस्टम प्राणवायु विकसित कियासेवा कर मिसाल कायम करने वाले कर्मियों और अधिकारियों का किया जाएगा सम्मानकफ्र्यू के दौरान फीस मांगने वाले 22 स्कूलों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की शुरू: शिक्षा मंत्रीएक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के तहत 23 लाख व्यक्तियों की स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त
राष्ट्रीय

उपायुक्त ने लोगों से किया अपने आस-पास विदेशों से आए लोगों की सूचना कंट्रोल रूम पर देने का आह्वान

March 23, 2020 08:01 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
करोना वायरस को लेकर उत्पन्न हुई स्थिति पर निगाह रखने और लोगों की सहायता के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम जिला प्रशासकीय काम्पलेक्स के कमरा नंबर 19 में स्थापित किया गया है। डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंतसिंहने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से जारी निर्देशों के तहत यह कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जोकि प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम से अटैच है।
कंट्रोल रूम में टेलिफोन नंबर 01632-244024 काम कर रहा है और कंट्रोल रूम दिनरात काम कर रहा है और यहां पर उपयुक्त स्टाफ की तैनाती भी की गई है। कंट्रोल रूमें में स्टाफ विभिन्न शिफ्टों में काम करेगा और स्टाफ को उनकी ड्यूटी के बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण कार्य है और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अगर लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
डिप्टी कमिश्नर ने फिरोजपुर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास विदेश से आने वाले लोगों की सूचना इस कंट्रोल रूम पर दें ताकि समय रहते उन तक पहुंच करके उनकी जांच की जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह मानवता की सबसे बड़ी सेवा होगी अगर लोग आगे आकर विदेश से आने वाले लोगों की सूचना इस कंट्रोल रूम पर देते हैं। इसके अलावा उन्होंने विदेश से आने वाले लोगों से भी आग्रह किया कि वह अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए खुद आगे आएं और दूसरे लोगों से दूरी बनाकर रखें। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह जंग सामूहिक प्रयासों से ही जीती जा सकती है और इसमें लोगों का सहयोग सबसे अहम कड़ी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
कुपवाड़ा शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की एम्स ऋषिकेश ने पोर्टेबल वेंटीलेटर सिस्टम प्राणवायु विकसित किया कर्मचारी भविष्य निधि संगठन का जन्म रिकार्ड ठीक करने सम्बन्धी संशोधित निर्देश जारी नौसेना दक्षिणी कमान ने गैर चिकित्‍साकर्मियों के लिए प्रशिक्षण कैप्‍सूल तैयार किया रक्षा पीएसयू, ओएफबी हुए कोविड-19 से लड़ाई में शामिल जनऔषधि केंद्र निभा रहे है लोगों को दवाइयां उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका विज्ञानं नहीं आध्यात्म से जीतता भारत ‘कोविड-19’ से निपटने की देशव्यापी तैयारियों की समीक्षा की खेती-किसानी के संबंध में दी गई छूट 5 अप्रैल को 9 बजे बत्तियां बुझाए जाने दौरान ग्रिड की स्थिरता बनाए रखने के लिए पुख्‍ता प्रबंध