ENGLISH HINDI Thursday, April 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
निजी अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स, अन्य कर्मचारियों को भी एक्सग्रेशिया मुआवजे की घोषणाविदेशी हाई-प्रोफाइल कॉल गर्ल्स की नहीं हुई जांचसामाजिक दूरी को बनाए रखने में ई-पास मेकेनिज्म होगा सहायकः मुख्यमंत्रीगैर पंजीकृत प्रवासी मजदूरों को पंजीकृत कर प्रदान किए जाएं पहचान पत्रः राज्यपालकोविड-19 पर जागरूकता फैलाने की पहल, उद्देश्य मिथकों को दूर करने में मदद करना3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने धारीवाल हत्याकांड मामला सुलझायाकोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरुदिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग
पंजाब

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सिविल डिफेंस उतरी सडक़ों पर

March 24, 2020 09:07 PM

बरनाला, (ब्यूरो/करण अवतार):
गृह मंत्रालय भारत सरकार के आदेशों व कमांडेंट पंजाब होमगार्डज एंड सिविल डिफेंस संगरूर रछपाल सिंह धुरी के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत बरनाला जिला की टीम सीडीआई कुलदीप सिंह का नेतृत्व में मंगलवार को सडक़ों पर उतरी। जिसकी ओर से कोरोना वायरस 'कोविड-19' से बचाव के लिए विभिन्न 8 व्हीकलों द्वारा इलाका निवासियों को सरकारी हुक्मों की पालना करने और महामारी को हराने के लिए घरों में सुरक्षित रहने के बारे जागरूक किया गया। इस मौके पर जहां पंजाब होम गार्ड के जवान शामिल हुए वहीं शहर के अंदर तैनात सिविल डिफेंस के डिप्टी चीफ वार्डन श्री महेन्दर कुमार कपिल, वार्डन श्री चरनजीत कुमार मित्तल, वार्डन श्री अखिलेश बांसल, वार्डन श्री अशोक शर्मा, वार्डन श्री अमर सिंह, वार्डन श्री किशोर कुमार, एस.आई. मन्जीत सिंह, एस.आई. नारायण शर्मा भी उपस्थित हुए।
पंजाब होम गार्ड व सिविल डिफेंस वार्डन टीम ने 'कोविड-19' वायरस के मद्देनजर सरकार की ओर से राज्यभर में लगाऐ गए कर्फयू के वक्त किसी किस्म की हुल्लड़बाजी नहीं करने, घरों में सुरक्षित रहने, कर्फयू में ढील देने के समय परिवार में से सिर्फ एक सदस्य का ही बाजार जा कर अतिआवश्यक जरूरतानुसार दूध/सब्जी वगैरह खरीदने को अपील की। जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गए हेल्पलाइन नंबरों पर केवल आपातकाल स्थिती में ही संपर्क करने के लिए जागरूक किया गया।
लोगों को अफवाहों से दूर रहने, ज्यादा से ज्यादा सावधानियां बरतने और अमन की स्थिती कायम रखने के लिए प्रशास्निक दिशा-निर्देशों की पालना करने के लिए अपील की। लोगों की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को सहयोग देने के लिए कहा गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने धारीवाल हत्याकांड मामला सुलझाया कोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरु दिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग विधायक आवला ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना दो साल का वेतन दिया चेतावनी: ज़रूरी वस्तुओं की अधिक कीमत वसूलने वालों पर की जाएगी सख्त कार्यवाही सिविल डिफेंस वार्डनों को सीडीआई ने दिए वालंटियरों को तैयार रखने के निर्देश बैसाखी पर सिख संगत को एकत्रित न होने का संदेश देने की श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से अपील सेवामुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ाया कोरोना : पहले कैदियों को रिहा किया, अब नशामुक्ति केंद्रों से नशेडिय़ों को भेजा जाएगा घर गड़बड़झाला: दवा के नाम पर प्रशासन की आंखों में धूल झौंक रहे नगर परिषद अधिकारी व ठेकेदार