ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

पूर्ण लॉकडाउन का भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने पुरज़ोर समर्थन व स्वागत किया

March 25, 2020 05:43 PM

शिमला (विजयेन्दर शर्मा)

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के पूरे भारत मे 21 दिन के पूर्ण लॉकडाउन का भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने पुरज़ोर समर्थन व स्वागत किया है। उन्होंने गत रात्रि प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा किये गए सम्बोधन को भावनात्मक अपील करार दिया है ।आज यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन राष्ट्र के सवा सौ करोड़ देशवासियों की सुखी और स्वास्थ्य जीवन की मंगल कामना हेतु प्रधानमंत्री मोदी जी ने सोशल डिस्टेसिंग की लक्ष्मण रेखा के साथ लागू किया है

उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव हेतु 15000 करोड़ रुपये फण्ड की व्यवस्था के लिए भी मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया है।त्रिलोक ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी का यह आह्वान राष्ट्र प्रमुख व परिवार के ज़िम्मेदार साथी के नाते किया गया एक सराहनीय कदम है।उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस इस समय वैश्विक महामारी का रूप ले चुका है इस वायरस का दुष्प्रभाव इतना अधिक है कि जिन देशों की स्वास्थ्य सेवाएं विश्व में उच्च स्तरीय मानी जाती हैं वहां भी भारी जानी नुकसान के पश्चात लोगों ने सामाजिक दूरी के नियम की ही अनुपालन से अपने जीवन की सुरक्षा करने में सफलता पाई है। वहीं हम सबको भी भारी क्षति के बगैर ही प्रधानमंत्री मोदी जी के सोशल डिस्टेसिंग नियम का पालन कर लेना चाहिए।

त्रिलोक ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार मोदी सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने मेक इन इंडिया के तहत पुणे की एक फार्मा कंपनी द्वारा निर्मित कोरोना वायरस के टेस्ट की किट को मंजूरी दी गयी है और साथ ही उम्मीद की है कि जल्द ही देश के डॉक्टर व वैघानिक भी इस ला-ईलाज बीमारी का दवाई के रूप में तोड़ निकाल देंगे। वहीं उन्होंने प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जयराम सरकार के प्रयासों की सराहना भी की है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की है कि इस बीमारी से बचने के लिए जयराम सरकार ने जिला स्तर पर कैबिनेट मंत्री के नेतृत्व में एक समन्वय समिति का गठन कर लोगों को स्वास्थ्य व अन्य सुविधाओं को प्रदान करने के लिए सार्थक प्रयास किया है।

दूसरी ओर उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की है कि पिछले कल से प्रदेश में धारा-144 के तहत पूर्ण रूप से कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान आवश्यक रोजमर्रा की चीजों के लिए स्थानीय प्रशासन के निर्देशों की अनुपालन करते हुए ज़रूरी हो तो ही घर से बाहर जाएं।उन्होंने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन का सख्ती के पालन न होने की स्थिति में ही कर्फ्यू का कड़ा निर्णय जयराम सरकार को लेना पड़ा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें