ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

हरियाणा ने कोविड-19 से संबंधित पंचकुला में बनाया कॉल सेंटर, रोजाना आती हैं तीन हजार काल्ज

March 25, 2020 10:34 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज

हरियाणा में कोविड-19 से संबंधित जानकारी देने या शिकायतों के निवारण हेतू राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), हरियाणा द्वारा स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में एसएमपीएल, एससीओ-6, सेक्टर-16, पंचकूला में कॉल सेंटर बनाया गया है। यह कॉल सेंटर प्रदेशवासियों को 24 घंटे सहायता प्रदान करेगा। हेल्पलाइन नंबर 1075, 8558893911 (पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद के लिए) 1100 (ऑपरेशन के तहत) हैं।

स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस कॉल सेंटर के लिए लगभग 40 ऑपरेटरों को रखा गया है और 2 लीज़लाइनें पीआरआई सुविधा के साथ ली गई हैं। एक समय पर 60 ऑपरेटर काम कर सकते हैं। कॉल सेंटर में एक साथ एक समय पर 300 ऑपरेटरों के कार्य करने की सुविधा है। कॉल सेंटर में प्रतिदिन लगभग 3000 कॉल प्राप्त हो रहे हैं। इनमें कोरोना से संबंधित कॉल के अलावा, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, पुलिस, परिवहन, शहरी स्थानीय निकाय, उद्योग, शिक्षा और श्रम विभागों से संबंधित कॉल्स भी प्राप्त हो रही हैं।

उन्होंने बताया कि इन सभी विभागों के कर्मचारी इस कॉल सेंटर में तैनात है और कॉल सेंटर का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस कॉल सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग, सफाई और व्यक्तिगत स्वच्छता जैसी सभी सावधानियों का ध्यान रखा जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त अवैध शराब की बिक्री मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल गठित