ENGLISH HINDI Saturday, July 04, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी जरूरी: परमार

March 26, 2020 09:13 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है इसी के मध्येनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च रात को 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉक डाउन करने का ऐलान किया है वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में कर्फ्यू का ऐलान किया है।   

लोगों से घरों में ही रहने का किया आग्रह


उन्होंने कहा कि नागरिकों को अपनी सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू तथा लॉक डाउन की अनुपालना करते हुए घरों में ही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि समर्थ देशों को भी इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि सभी तैयारियों और प्रयासों के बावजूद विकसित देशों को भी संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस वैश्विक महामारी कोरोना से प्रभावी मुकाबले के लिए एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी है।
उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से देश और प्रदेश को कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण एक आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी लेकिन आम जनमानस की जीवन को बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि नागरिकों को उनके रोजाना के जीवन में ज्यादा असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी सामानों की लागातार आपूर्ति का प्रावधान किया गया है। केंद्र तथा राज्य सरकार के अलावा सिविल सोसाइटियों के लोग और संस्थाएं भी संकट की इस अवधि में गरीबों की समस्याओं को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने लोगों से अफवाहों तथा अंधविश्वासों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि धैर्य तथा अनुशासन के साथ अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा लिए घरों में ही रहें ताकि कोरोना का संक्रमण किसी भी स्तर पर प्रभावित नहीं कर सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
समाजसेवी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने किया उपायुक्त को सम्मानित होनहार बेटियों को शुभकामनाएं देने पहुंचे एसडीएम हिमकोस्ट ने सूर्यग्रहण पर विद्यार्थियों से राइट-अप और प्रेजेंटेशन मांगे दिव्य योग आश्रम में रचा 17 विश्व कीर्तिमान स्थापित कर नया इतिहास पारंपरिक खेती छोड़ी, सेब उत्पादन ने बदली तकदीर राज्य कार्यकारी समिति ने क्वारन्टीन नियमों में किए संशोधन भारतीय जनता पार्टी में शीत-युद्ध छिड़ा हुआ है और अब इनकी लड़ाई सड़कों पर आ गयी टांडा फिल्ड फायरिंग रेंज में फायरिंग करने की अनुमति कांगड़ा में कोविड-19 के आठ सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव 7वीं आर्थिक गणना का कार्य पुनः शुरू