ENGLISH HINDI Sunday, June 07, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
जिम खोलने की इजाजत मिले, डेराबस्सी में नॉर्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने की मांगवजन कम करना सबसे आसान काम है अगर सही तरीके से किया जाए : हनान चौधरीसमाजसेवी सुनील गुप्ता ने "तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" को हैंड सेनीटाइजर, मास्क और पौधे बांट कर मनाया पर्यावरण दिवस ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसायटी ने मनाया पर्यावरण दिवसएनजीओ इनविजिबल हैंड्स फाउंडेशन ने गरीबों में बाँटा राशनपंजाब में भी होंगी गुरुकुल शिक्षा केंद्रों की स्थापनाशराब के ग़ैर-कानूनी कारोबार और तस्करी जांच के लिए विशेष जांच टीम के गठन का ऐलानमाह तक 6 एमसीएच अस्पताल कार्यशील कर दिए जाएंगे: सिद्धू
पंजाब

कृषि विभाग द्वारा किसानों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम स्थापित

March 29, 2020 10:14 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के आदेशों पर कृषि और किसान कल्याण विभाग ने किसानों की सुविधा के लिए राज्य स्तरीय कंट्रोल स्थापित किया है जिससे कोविड-19 के कारण कफ्र्यूू के मद्देनजऱ किसानों को किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए।
मुख्यमंत्री ने बताया कि रबी की कटाई का सीजन शुरू हो रहा है जिस दौरान किसानों की फसलों की निर्विघ्न कटाई और मंडीकरण के प्रबंध सरकार द्वारा पुख्ता प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने बताया कि खरीफ की फ़सल के लिए भी बीजों, खादों और कीटनाशकों का बंदोबस्त किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की कोविड-19 सम्बन्धी हिदायतों की पालना के मद्देनजऱ कृषि विभाग को राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित करने के लिए कहा गया है जिससे किसान कोई दिक्कत आने पर तुरंत कंट्रोल रूम पर संपर्क कायम कर सकें।
इसी दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास विसवाजीत खन्ना ने बताया कि राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित करके कृषि अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है और किसानों की सुविधा के लिए इन अधिकारियों के संपर्क नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। यह अधिकारी प्रात:काल 8 बजे से शाम 8 बजे तक किसानों की काल सुनेंगे और उनको पेश दिक्कतों का हल बताऐंगे।
कृषि विभाग की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक कंट्रोल में तैनात अधिकारियों में बीजों की उपलब्धता के लिए कृषि विकास अफ़सर विक्रम सिंह (98155 -20190, 79730 -82185), खादों की उपलब्धता के लिए ए.डी.ओ. (इनपुट्स) श्री गिरिश (94782 -71833) और मुख्य खाद इंस्पेक्टर गुरजीत सिंह बराड़ (80546 -00004), कीटनाशकों की उपलब्धता के लिए कृषि विकास अफ़सर पंकज सिंह (94630 -73047), सिंचाई पानी के लिए हाईड्रोलोजिस्ट जसवंत सिंह (87258 -27072), मशीनरी सबंधी दिक्कतों के लिए इंजीनियर राजन कुमार ढल (98551 -02604) और फसलों की बीजाई और अन्य तकनीकी जानकारी के लिए कृषि विकास अफ़सर (सूचना) सुरिन्दर सिंह (98146 -65016) की ड्युूटी लगाई गई है। इसके अलावा किसान पूछताछ के लिए किसान कॉल सैंटर 1800 -180 -1551 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जिम खोलने की इजाजत मिले, डेराबस्सी में नॉर्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने की मांग पंजाब में भी होंगी गुरुकुल शिक्षा केंद्रों की स्थापना शराब के ग़ैर-कानूनी कारोबार और तस्करी जांच के लिए विशेष जांच टीम के गठन का ऐलान माह तक 6 एमसीएच अस्पताल कार्यशील कर दिए जाएंगे: सिद्धू संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश