ENGLISH HINDI Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिमाचल: पश्मीना उत्पाद को बढ़ावाअधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेशकोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारीहाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमाफर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारीसोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबूलॉकडाउन खुलते ही फर्नीचर मार्केट मार्ग पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से जाम में फंसते लोग10 जून से पहले मुकम्मल हो जायेगी रजबाहों/माईनरों की सफ़ाई
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल भवन में वर्ग विशेष को ठहराने का समाचार तथ्यहीन और भ्रामक

April 01, 2020 05:12 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने आज बताया कि कुछ मीडिया और सोशल मीडिया द्वारा यह भ्रामक और तथ्यहीन समाचार फैलाया जा रहा है कि हिमाचल भवन चंडीगढ़ में आईएएस अधिकारी के बच्चे और रिश्तेदारों को ही आश्रय प्रदान किया जा रहा है और आम आदमी की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह समाचार आधारहीन और गुमराह करने वाला हैं। इनमें कोई भी सच्चाई नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में हिमाचल भवन चंडीगढ़ में पांच लोग ठहरे हैं, इनमें से चंबा जिला के सलूणी से 26 वर्षीय प्रकाश वर्मा एजी आॅफिस चंडीगढ़ में सेवादार हैं। ऊना जिला के भटोली से 27 वर्षीय नरेश कुमार, किन्नौर जिला के टापरी से 30 वर्षीय सुमित, ऊना जिला के अंब से 26 वर्षीय स्वरांजलि और कांगड़ा जिला के धर्मशाला से 37 वर्षीय प्रिया शर्मा हैं।
उन्होंने कहा कि मीडिया के एक विशेष वर्ग में एक लड़की को आईएएस अधिकारी की बेटी दिखाया गया है, वह निजी क्षेत्र में लीगल ऐग्जिक्यूटिव के रूप में कार्य कर रही है। उसके पिता का दो वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है और उसकी मां गृहिणी है। उसकी रिश्तेदारी में भी कोई आईएएस अधिकारी नहीं है।
मीडिया के एक विशेष वर्ग में प्रसारित किया जा रहा यह समाचार पूर्णतः तथ्यहीन और भ्रामक है और इसके माध्यम से लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है।
प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार हिमाचल भवन चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ में फंसे सभी हिमाचल के लोगों व छात्रों की देखभाल और उनकी सहायता सुनिश्चित की जा रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें