ENGLISH HINDI Friday, June 05, 2020
Follow us on
 
पंजाब

नेतागिरी चमका रहे राजसी नेताओं पर नहीं कसा जा रहा शिकंजा

April 02, 2020 08:32 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:

जिला की पुलिस जहां लोगों की रक्षा सुरक्षा और प्रदेश को कोरोना महामारी से बचाए रखने को दिन-रात एक किए हुए है, लोगों को जागरूक करने के साथ खुद भी सोशल डिस्टेंस समेत परहेज का पालन कर रही है वहीं राजसी नेता छोटी छोटी बस्तियों में 20-30 आटे की थैलियां भेज समाजसेवा की आड़ लेते हुए वोटबैंक एकत्रित करने और अपनी रनेतागिरी चमकाने के प्रयासरत हैं। नतीजा यह है कि बहुत सी बस्तियों के लोगों के पास अनाज के भंडार एकत्रित हो गए हैं जबकि वास्तविक जरूरतमंद वंचित रह रहे हैं।    

प्रदेश का करोना प्रभावित होने के जिम्मेदार होंगे राजसी नेता: डॉ. मुल्तानी।

   
 

नेताओं की थैलियों ने करवा दिया परिवारों में झगड़ा:
शहर के नगर परिषद-खुड्डी मार्ग पर स्थित फूड सप्लाई गोदामों के पास रहते एवं कई राजसी पार्टियों में अपना भविष्य आजमा चुके एक युवा नेता द्वारा आटे के 25 थैले भेजे गए। वहां सोशल डिस्टेंस तो दूर की बात, किसी किस्म की व्यवस्था नहीं होने के चलते राशन लेने दौड़े सांसी बिरादरी के लोगों के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े के चलते लोगों ने आटे के दो थैले तक फाड़ दिए। वहां से गुजर रहे एक समाजसेवी द्वारा जैसे ही मौके की तस्वीर लेने को जेब से मोबाईल कैमरा ऑन किया, चालक वाहन लेकर रफू चक्कर हो गया। गौरतलब है कि राजसी नेताओं द्वारा कफ्र्यू का पालन करने की जगह राशन वितरण कर रहे व लंगर प्रबंध कर रहे समाजसेवी संस्थाओं के साथ गली गली पहुंच फोटोज खिंचवा रहे हैं।
पुलिस ने सोशल डिस्टेंस का किया पालन:
क्यूंकि पुलिस को ड्यूटी के वक्त हर जगह जाना पड़ रहा है, उस वक्त कोई पुलिस जवान बीमारी की चपेट में ना आ जाए एतिहात के तौर पर उनका मेडीकल चेकअप हो रहा है। वीरवार को जिला प्रबंधकीय परिसर में पुलिस जवानों ने अपना मेडकल निरीक्षण सोशल डिस्टेंस आदेश का पालन करते करवाया।
रेडक्रॉस सोसायटी को बनाया था राशन वितरण का मुख्य केंद्र:
पंजाब में कोरोना की दस्तक होने के साथ ही गत 30 मार्च के दिन जिला मेजिस्ट्रेट तेज प्रताप सिंह फुलका द्वारा जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरण करने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी को मुख्य केंद्र बनाया था, ताकि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति पेटभर भोजन करने से वंचित ना रह जाए जिलाभर में मौजूद समाजसेवी संस्थाओं से आग्रह किया था कि दानी लोग जिला प्रबंधकीय परिसर में बनाए गए कंट्रोल रूम पर दान जमा करवाए चाहे वह राषि के रूप में या चाहे राशन के रूप में हो। जिला प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए जिलाभर में बनाए गए कंट्रोल रूमों पर 24 घंटे सेवाएं भी शुरु की थी। विभिन्न श्रोत से जिला भर में हेल्पलाइन नंबर भी पहुंचाए गए थे। आलम यह है कि जिला में राशन वितरण का सिस्टम बिगड़ गया है। पुलिस व प्रशासन अलग से, समाजसेवी संस्थाएं अलग से, राजसी लोग अलग से, आस-पड़ौस अलग से राशन वितरण कर रहे हैं। नतीजा यह है कि अधिक से अधिक राशन बटोरने की लगी होड़ में असली जरूरतमंद अब भी प्रशासन की राह ताक रहे हैं।
पंजाब थर्ड स्टेज में पहुंचा तो होंगे नेता लोग जिम्मेदार :डॉ. मुल्तानी
सेहत विभाग से बतौर सिविल सर्जन सेवामुक्ति पा चुके डॉ. दलेर सिंह मुलतानी का कहना है कि भले ही पंजाब प्रदेश कोरोना वायरस से दूर रहने में काफी हद तक कामयाब रहा है। परन्तु धीमी रफ्तार से बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते खतरा मंडराने लगा है। यदि पंजाब कभी भी तीसरी स्थिती में प्रवेश कर गया तो पंजाब की स्थिती पर नियंत्रण पाना बहुत ही कठिन हो जाएगा। जिसके लिए सिवल प्रशासन व पुलिस प्रशासन नहीं बल्कि राजनैतिक व धार्मिक नेता होंगे। जो नेतागिरी चमकाने के चक्कर में कफ्र्यू के दौरान कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे है। उन्होंने चेतावनी दी कि कोरोना की तीसरी स्टेज कैंसर की तीसरी स्टेज जैसी होगी। जिसका परिणाम मौत है। कोरोना से बचना है तो अपने घर में बैठना होगा। परिवारिक सदस्यों के साथ भी सोशल डिस्टेंस रखना होगा। बार-बार साबुन या सैनीटाइजर से हाथ साफ करने होंगे। उन्होंने लोगों को अधिक जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया पर अपना संपर्क नंबर 9814127296 शामिल भी किया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू