पंजाब

जिला प्रशासन ने मांगी पंजाब होम गार्ड व सिविल डिफेंस से सेवाएं

April 05, 2020 02:25 PM

बरनाला, ब्यूरो/करन अवतार:
विश्वस्तर पर महामारी घोषित कारोना वायरस को रोकने गृह मंत्रालय भारत सरकार के आदेनुसार देश अंदर संबन्धित प्रदेश के अंदर स्थापित होम गार्डज एवं सिविल डिफेंस की ओर से आपातकालीन सेवाएं दी जा रही हैं। इधर पंजाब प्रदेश के पुलिस व प्रशासन की तरफ से पूरी ताकत झौंक दी है। ताकत को और अधिक मजबूत करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पंजाब होम गार्डज एवं सिविल डिफेंस से सेवाओं की मांग की गई है। हालातों के मद्देनजर कमांडैंट पंजाब होम गार्डज एवं सिविल डिफेंस संगरूर रछपाल सिंह धुरी जी के दिशा निर्देशानुसार शनिवार की सुबह सहायक डिप्टी कमिश्नर बरनाला कैप्टन अरुण कुमार जिन्दल जी के साथ बैठक हुई। जिसमें सिविल डिफेंस इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह, डिप्टी चीफ वार्डन सिवल डिफेंस महिन्दर कुमार कपिल, सी.डी.डबल्यु. चरनजीत कुमार मित्तल, सी.डी.डबल्यु. अखिलेश बंसल, सी.डी.डबल्यु. अशोक कुमार, सी.डी.डबल्यु. किशोर कुमार भी शामिल हुए। पंजाब होमगार्ड और सिविल डिफेंस की तरफ से जिला प्रशासन को तुरन्त अपने जवानों व वालंटियरों की टीम सपुर्द की।
कमांडेंट रछपाल सिंह धुरी ने कहा कि जिला बरनाला के अंदर जरूरतमंद परिवारों को मुहैया करवाई जा रही जरूरी वस्तुओं की निर्विघ्न स्पलाई करवाने पंजाब होम गार्डस व सिविल डिफेंस के वालंटियरों व जवानों ने अपनी ड्यूटियां संभाल ली हैं। आश्वासन दिया कि प्रशासन को जितने भी जवानों व वालंटियरों की जरूरत पड़ेगी तो विभाग और उसके साथ समाजसेवा के उद्देश्य से जुड़े वार्डन सदस्य और वालंटियर तैयार हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब में भी होंगी गुरुकुल शिक्षा केंद्रों की स्थापना शराब के ग़ैर-कानूनी कारोबार और तस्करी जांच के लिए विशेष जांच टीम के गठन का ऐलान माह तक 6 एमसीएच अस्पताल कार्यशील कर दिए जाएंगे: सिद्धू संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी