ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाईपरिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारीपंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणामपंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरीअध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा
पंजाब

बरनाला में कोरोना वायरस संक्रमित होने का पहला केस

April 06, 2020 05:18 PM

44 वर्षिय संक्रमित महिला के साथ परिवार के बाकी सदस्यों को भी किया दाखिल, तीन दिन पहले आई रिपोर्ट को सेहत विभाग की तरफ से सही स्थिति जानने के लिए नहीं किया था मामला उजागर

अखिलेश बंसल/करन अवतार, बरनाला।
शहर के सेखा रोड पर किराए की कोठी में रहती 44 वर्षिय एक महिला कोरोना वायरस संक्रमित पायी गई है। तीन दिन पहले 2 अप्रैल को एक बार पुष्टि हो चुकी पॉजेटिव रिपोर्ट की सही स्थिति जानने के लिए सैंपल दोबारा भेजे गए थे। रविवार की सुबह जैसे ही दोबारा पहुंची पॉजेटिव रिपोर्ट का खुल्लासा हुआ तो शहर अंदर दहशत का माहौल पैदा हो गया। जिन शहरवासियों को पुलिस व प्रशासन की तरफ से घर से नहीं निकलने के लिए बार-बार माथा पच्ची की जा रही थी, उन्होंने खुद को परिवारों समेत पूरी तरह लोकडाऊन कर लिया।

  
  
प्रशाशन की तरफ से घटनास्थल इलाके को क्वार्टीन करना शुरू कर दिया है, जबिक पीड़ता के पति और बेटी के साथ ही उसी कोठी के मालिक उसकी पत्नी दो बच्चों को भी पुलिस व प्रशासन की टीम ने जिले अंदर खड्डीकलां-बरनाला लिंक रोड पर स्थापित नशा मुक्ति केंद्र में बनाए अस्थायी आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर दिया गया। बताने योग्य है कि घटनास्थल पर स्थित कोठी के मालिक कुछ दिन पहले ही विदेश से लौटे थे। सोमवार को पीड़ित महिला का एक्सरे करने के बाद उसे पटिआला रेफेर कर दिया गया।

महिला को पहले से थी सांस व मधुमेह की तक्लीफ -
कोरोना वायरस संक्रमित पायी गई महिला का पति बरनाला से 15 किलोमीटर दूर धौळा फैक्ट्री में बतौर फोरमैन तैनात है, जो अपने परिवार समेत करीब 15 दिन पहले मोहाली-चंडीगढ़ से घर लौटा था। उसके परिवार में दो बच्चे हैं। बेटी 24 वर्षिय घर में ही रहती है और बेटा बाहर रहता है। बताया गया है कि इस महिला को पहले से सांस एवं मधुमेह की समस्या चली आ रही थी। सांस की तक्लीफ अचानक ज्यादा बढऩे से पीडित हुई महिला को 1 अप्रैल के दिन सिवल अस्पताल लाया गया था।

पुष्टि करन के लिए भेजने पड़े टैस्टों के लिए सैंपल -
सिवल सर्जन बरनाला गुरिन्दरबीर सिंह व एस.एम.ओ. तपिंदरजोत ज्योति कौशल ने पुष्टि करते कहा है कि कोरोना वायरस पायी गई संक्रमित महिला 1 अप्रैल को दाखिल हुई थी। जिसके टैस्टों की रिपोर्ट 2 अप्रैल को आई थी, जो पॉजिटिव पायी गई थी। परन्तु पीडित महिला की गतिविधियों को देखते विभाग को रिपोर्ट नेगेटिव की उम्मीद थी। जिसकी पुष्टि के लिए बरनाला सेहत विभाग की टीम की ओर से दूसरी बार सैंपल लेबोरेटरी को भेजे गए। जिसकी रिपोर्ट 4 अप्रैल की देर रात को पहुंची, जो फिर से पॉजेटिव पायी गई। जिसको आइसोलेशन अस्पताल में दाखिल कर गया है। पीड़ता के पति और बेटी के साथ ही उसी कोठी की ऊपरी ईमारत पर रहते कोठी मालिक उसकी पत्नी दो बच्चों को भी अस्पताल लाया गया है। घटनास्थल इलाके को क्वार्टीन कर सेहत विभाग की टीम ने इस परिवार के सभी सदस्यों के संपर्कों की पड़ताल करनी शुरू कर दी है।

21 मार्च से नहीं गया था फैक्ट्री -

धौळा फैक्टरी के प्रवक्ता ने बताया है कि कोरोना पीडि़त महिला का पति मुक्ति नाथ बतौर फोरमैन तैनात है। जो कि 21 मार्च को छुट्टी लेकर चला गया था। उसके बाद में फैक्ट्री नहीं आया। फिर भी फैक्ट्री के संबन्धित विभाग के समूह कर्मचारियों, मैकेनिकों पर नजर रखी जा रही है। फैक्ट्री को अंदर व बाहर से चारों ओर सैनीटाईज किया जा रहा है। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान