ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाईपरिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारीपंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणामपंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरीअध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा
पंजाब

पैनी नजर : पुलिस के 5 ड्रॉन ने जिला में कराए 155 लोग काबू

April 06, 2020 09:08 PM

अखिलेश बंसल/करन अवतार, बरनाला।

कानून की उलंघना करने वालों का पुख्ता प्रमाण रखने एवं जिलाभर में पैनी नजर रखने के लिए पुलिस ने ठेके पर हायर किए डिजीटल ड्रॉन के जरिए जिलाभर से अब तक 155 लोगों को काबू किया है उनके खिलाफ धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए हैं।

 गौरतलब है कि शहर के विकास व अमन के प्रति समर्पित शहरवासी उम्मीद जता रहे हैं कि यदि पुलिस पक्केतौर पर ऐसे ड्रॉन उड़ाए तो क्राइम पर बड़े स्तर पर अंकुश लग सकेगा। पुलिस द्वारा उड़ाए जा रहे ड्रॉन की मदद से शहरवासियों को अपना शहर करीब से दिखने लगा है।

पुलिस की मैनपॉवर बढ़ाने में मददगार-
जमीन पर इधर उधर दौडऩे वाले किसी भी वाहन में इतनी तेजी नहीं कि वह कुछ ही पलों में एक किलोमीटर का सफर तय कर सके और किसी तरह के हो रहे क्राइम व नियमों की उलंघना कर रहे लोगों की लाइव फोटो उतार सके। पुलिस निदेशक के प्रयास से प्रदेशभर की पुलिस को ड्रॉन की मदद लेने से पुलिस की मैन पॉवर बढ़ी है। जो पुलिस की मैन पॉवर बढ़ाने के साथ साथ कानून की उलंघना करने वालों का पुख्ता प्रमाण भी उपलब्ध कराने में मददगार साबित हो रहे हैं।

जिला में उड़़ाए जा रहे 5 ड्रॉन-
एसपी (डी) सुखदेव सिंह विरक का कहना है कि जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल पीपीएस द्वारा पूरे जिला में जहां अमन व कानून की स्थिती बहाल करने तथा कोरोना वायरस की वजह से जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवायी जा रही हैं वहीं लगाए गए कफ्र्यू की उलंघना करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। जिसके लिए जिला में पांच ड्रॉन उड़ाए जा रहे हैं। जो कि 14 अप्रैल तक ठेके पर हायर किए गए हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान