ENGLISH HINDI Saturday, June 06, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत: कैप्टन का सुखबीर को जवाब

April 07, 2020 07:37 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए मौजूदा संकट के कारण सुझाव देने के लिए अकाली दल के अध्यक्ष का धन्यवाद करते हुए कहा कि सुखबीर बादल की माँग के मुताबिक सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय है और न ही इसकी जरूरत है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखबीर बादल द्वारा 5 अप्रैल को लिखे पत्र में उठाए गए मसलों पर राज्य सरकार पहले ही प्रभावी ढंग से कदम उठा रही है।
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाने कि की गई माँग के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय राज्य एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है और कोरोना वायरस की महामारी ने सारा जन-जीवन अस्त-व्यस्त करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने यह एक बहुत बड़ी चुनौती है जिसके विरुद्ध लड़ी जा रही लड़ाई बिल्कुल अपने चरम पर चल रही है।
कैप्टन ने आगे कहा कि राज्य सरकार का समूचा प्रशासन, गैर-सरकारी सामाजिक संस्थान, धार्मिक संस्थाओं और राजनैतिक पार्टियों के साथ-साथ पंजाब का हर नागरिक इस मुहिम में तनमन से अपना योगदान दे रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रबी की फसल की कटाई और उसकी खरीद एक अन्य बड़ी चनौती हमारे सामने है जिससे निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा जरुरी प्रबंधों की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। खरीफ़ की बिजाई के लिए भी उचित प्रबंध करने होंगे और हमारी आर्थिकता इन दोनों फसलों की बेहतर संभाल पर निर्भर करती है।
हालाँकि, कैप्टन ने कहा कि यदि मौजूदा संकट और भविष्य की चनौतियों से निपटने के लिए किसी भी अन्य सुझाव का वह स्वागत करेंगे। उन्होंने सुखबीर बादल को भरोसा दिया कि उनके द्वारा दिए गए सभी ऐसे सुझावों पर वह पूरी गंभीरता से विचार करेंगे। उन्होंनेे उम्मीद जताई कि शिरोमणि अकाली दल इस जानलेवा रोग को काबू में करने के लिए राज्य सरकार को अपना पूर्ण समर्थन और सहयोग देना जारी रखेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब में भी होंगी गुरुकुल शिक्षा केंद्रों की स्थापना शराब के ग़ैर-कानूनी कारोबार और तस्करी जांच के लिए विशेष जांच टीम के गठन का ऐलान माह तक 6 एमसीएच अस्पताल कार्यशील कर दिए जाएंगे: सिद्धू संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी