अंतर्राष्ट्रीय

लेबर पार्टी ने यूके संसद मैंबर ढेसी को बनाया शैडो रेल मंत्री, पंजाबी कल्चरल कौंसिल ने दी बधाई

April 17, 2020 07:12 PM

 चंडीगढ़  (फेस2न्यूज)

ब्रिटेन के सलोह संसदीय हलके से लेबर पार्टी के पहले दस्तारधारी सिख संसद मैंबर बनने का गौरव हासिल करने वाले तनमनजीत सिंह ढेसी को ब्रिटेन के मुख्य विरोधी पक्ष लेबर पार्टी के नये बने नेता सर केर स्टामर द्वारा शैडो रेल मंत्री नामांकित किया गया है।

याद रहे कि तनमनजीत सिंह ढेसी पहले भी सलोह से हीथ्रो हवाई अड्डे तक रेल सेवा शुरू करवाने के लिए चल रही मुहिम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने अपनी इस नियुक्ति के लिए लेबर पार्टी के नेता स्टारम का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाते हुए लोगों की सेवा में कोई कमी नहीं आने देंगे।

तनमनजीत ढेसी की इस नियुक्ति पर उनके पिता और इंग्लैंड के प्रसिद्ध कारोबारी जसपाल सिंह ढेसी और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मैंबर जत्थेदार परमजीत सिंह रायपुर सहित जालंधर इलाके के लोगों ने भी खुशी प्रकट की है।

पंजाबी कल्चरल कौंसिल के चेयरमैन हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी ने एक बयान में श्री ढेसी को इस नियुक्ति पर बधाई देते हुए कहा कि यूरपीन देशों में पहले दस्तारधारी संसद मैंबर ढेसी ने हाल ही में ब्रिटेन की संसद में अल्पसंख्यकों का मामला उठाकर वहाँ के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन को कटघरे में खड़ा कर दिया था जिस कारण तमाम देशों में बसे अल्पसंख्यक लोगों ने उनकी प्रशंसा की थी।

 
इसी दौरान पंजाबी कल्चरल कौंसिल के चेयरमैन हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी ने एक बयान में श्री ढेसी को इस नियुक्ति पर बधाई देते हुए कहा कि यूरपीन देशों में पहले दस्तारधारी संसद मैंबर ढेसी ने हाल ही में ब्रिटेन की संसद में अल्पसंख्यकों का मामला उठाकर वहाँ के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन को कटघरे में खड़ा कर दिया था जिस कारण तमाम देशों में बसे अल्पसंख्यक लोगों ने उनकी प्रशंसा की थी।

उन्होंने कहा कि तनमनजीत सिंह ने संसद में हमेशा ही लोक हित के मुद्दे उठाते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और बतौर संसद मैंबर हलके के लोगों की सेवा की है जिस कारण लेबर पार्टी ने ढेसी की लोक समर्थकी गतिविधियों को देखते हुए शैडो मंत्रीमंडल में शामिल किया है जिससे देश-विदेश में बसे पंजाबी समुदाय के गौरव में वृद्धि हुई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार पाकिस्तानी पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को राजद्रोह मामले में फांसी की सजा जर्मनी और भारत ने कृषि बाजार विकास सहयोग के संयुक्त घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किये लंदन में शोभा यात्रा के साथ संपन्न हुआ 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव लंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने स्वीकारा रामायण कांक्लेव का आमंत्रण खास खबर-महाराजा रणजीत सिंह की कांस्य प्रतिमा का लाहौर में किया जा रहा अनावरण मिस इंडिया वल्र्ड वाईड श्रीसैनी के सहयोग से जरूरतमंद बच्चों के लिये इकट्ठे हुए डेढ लाख डॉलर भारत—जापान के बीच द्विपक्षीय विनिमय व्‍यवस्‍था समझौता पाकिस्तानी शेयर बाजार में भारी गिरावट