व्यापार

कोविड 19 के कहर के बीच लॉंच किया होम्योपैथिक सेनेटाइजर "बलिस 99"

April 21, 2020 10:02 AM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:

समस्त विश्व कोरोना के कहर का सामना कर रहा है, ओर तथाकथित उन्नत मानव सभ्यता ने लगभग घुटने टेक दिए हैं। चीन से शुरू हुई इस महामारी ने सभी देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। हम सदा से ही सुनते आए हैं कि "ईलाज से परहेज बेहतर"।

कोरोना वायरस से परहेज़ के तौर पर मुख्य तौर पर सरकार और डॉक्टर सोशल डिसटेंस, सेनीटाइजिंग, साबुन से हाथ धोना, मास्क का उपयोग ओर गर्म पानी पीना इत्यादि, पर जोर दे रहे हैं। ऐसे में सेनीटाइजर भी सभी की जरूरत बन उभरा है। यहां तक कि लोगों सेनेटाईजर को अपने पास भी रखना शुरू कर दिया है।

डॉक्टर अनुकांत गोयल ने बताया कि इस नए बलिस 99 सेनीटाइजर में एल्कोहल के साथ कपूर जैसा डिसनंफैंकटैंट ओर गलिसरीन का समावेश है, जो कीटाणुओं का शत्रु और त्वचा के लिए वरदान है। यानि यह साफ है कि एक तीर से दो शिकार। डॉक्टर गोयल ने यह भी बताया कि इसमें कार्बोपोल का इस्तेमाल किया गया है, जो त्वचा संबंधी कई क्रीमों के निर्माण में प्रयोग किया जाता है।

  
दूसरी ओर सेनेटाइजर को लेकर कुछ भ्रांतियां भी उत्पन्न् हो गई हैं, जिसके बारे में लोग गाहे बेगाहे होम्योपैथी के विशेषज्ञ डॉक्टर अनुकांत गोयल से शिकायत करते हैं कि एल्कोहल बेस्ड सेनीटाइजर स्किन को ड्राई कर देता है, जिसके जवाब में डॉक्टर अनुकांत गोयल ने होम्योपैथी की तरफ से "बलिस 99" के नाम से पहला सेनीटाइजर लांच किया जो उन लोगों के लिए नायाब तोहफा है, जो पैसे खर्च कर के स्किन के लिए सेनीटाइजर के साथ ड्राइनेस खरीद रहे थे। साथ ही उन लोगों को भी यह एक जवाब है, जो होम्योपैथी को कमतर करके आंकते हैं।

डॉक्टर अनुकांत गोयल ने कहा कि वो तथा उनकी कम्पनी "एक्सल फार्मा" सदैव होम्योपैथी के माध्यम से मानवता के प्रति समर्पित हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
विप्रो ने लान्च किया सेफवाश एंटी-जर्म लिक्विड डिटरजैंट द टॉप थाई ब्रांड्स 2020 का चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में हुआ उद्घाटन उषा ने दो नये इंडक्शन कुकटॉप्स लांच किए एनर जेईई अकैडमी की सकारात्मक पहल, गरीब बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोर माइंड, बॉडी और स्किन के लिए नैचुरल पेय औरिक स्मार्ट बनायेगा चंडीगढ़ वासियो को न्यू चंडीगढ़ में ओमैक्स पहला हाइपर-हाइब्रिड बिजनेस पार्क बनायेगा एसएमई दिवस पर अपने लघु एवं कुटीर उद्योग को दें नई उचाइयां शहर में 5 आईओसीएल रिटेल आउटलेट्स पर मिलेगी सर्वोएक्सप्रेस की सुविधा वेस्पा ने पेश किया अर्बन क्लब रेंज