हिमाचल प्रदेश

विद्या देवी के जज़्बे से कायल हुए गवर्नर

April 28, 2020 03:30 PM

धर्मशाला(विजयेन्दर शर्मा)
विद्या देवी के इस जज़्बे को देख हर कोई हैरान हो रहा है कि एक महीने में मुश्किल से 3 से 4 हजार कमाने वाली विद्या देवी ने कोरोना माहमारी के खात्मे के लिए 5 हजार रुपये का सहयोग दिया। प्रदेश के राज्यपाल, बंडारू दत्तात्रेय ने भी स्वयं फ़ोन कर उनके इस सहयोग की सराहना की।

पालमपुर की उपमंडल के छोटे से गांव भरमात की 58 वर्षीय विद्या देवी को अचानक राजभवन शिमला से फ़ोन आया कि राज्यपाल उनसे बात करना चाह रहे हैं। राज्यपाल ने उनके द्वारा कोरोना योद्धाओं के लिये सेवा भाव की सराहना की। उन्होंने पालमपुर प्रशासन को 5 हजार का सहयोग देने पर बधाई दी। सहयोग राशि देने के लिये एसडीएम कार्यालय पहुंची विद्या देवी से मिलकर एसडीएम धर्मेश रामोत्रा ने उनके जज्बे को देख हैरान हुए।

उन्होंने विद्या देवी के सहयोग के लिये आभार प्रकट किया और कहा कि वे उनकी इस भावना का सम्मान करते हैं। एसडीएम ने कहा कि यह सहयोग लाखों रुपये से अधिक है। एसडीएम ने विद्या देवी से थोड़ा कम सहयोग देने की अपील की, लेकिन बहुत बड़े दिल की मालिक विद्या देवी ने कहा कि इंसान की जरूरते कभी पूरी नहीं होती और ऐसे में उनका छोटा सा सहयोग किसी के काम आए तो उन्हें बहुत खुशी होगी। विद्या ने कहा कि कोरोना योद्धाओं के लिये सहयोग देना चाहती हैं अन्य लोगों के मुकाबले बहुत कम होगा। एडीएम पालमपुर ने राज्यपाल हिमाचल के दिशा-निर्देशों पर स्वयं विद्या देवी के घर जाकर प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें