ENGLISH HINDI Saturday, June 06, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

संक्रमण रोकने में नागरिकों का सहयोग आवश्यक

April 28, 2020 05:10 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिये सरकार द्वारा लोगों के बचाव के लिए कई उपाय किये जा रहे है। इसी कड़ी में भागसू कला मंच के कलाकार पुरूषोतम कुमार ने आज मंगलवार को ‘भूतनुमा वेशभूषा’ में धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के फतेहपुर, सिद्धबाड़ी, योल, पीरू सिंह चौक में लोगों को कोरोना संक्रमण से कैसे बचा जाए बारे जागरूक किया। इस अवसर पर चन्द्र कुमार कलाकार पथप्रदर्शक के तौर पर ‘‘कोरोना भूत’’ के साथ मौजूद थे।
धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक विशाल नैहरिया ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सभी नागरिकों का सहयोग जरूरी है। कोरोना वायरस बारे विभिन्न प्रकार की भ्रांतियों और संक्रमण रोकने के लिये बरती जा सावधानियों के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिये ही यह कार्यक्रम शुरू किया गया है।
बताया कि बाहरी राज्यों सें कांगड़ा में आने के इच्छुक हिमाचली ऑनलाईन यात्रा परमिट प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने लोगों को बताया कि कार्यों का निष्पादन करते समय सोशल डिसंटेसिंग का ध्यान रखा जाए। उन्होंने लोगों को बताया कि मेडिकल एमरजेंसी में किसी भी नागरिक को कर्फ्यू पास की आवश्ययकता नहीं है। प्रातः आठ से 12 बजे के समय लोग स्वास्थ्य संस्थानों में चेकअप के लिए भी आ जा सकते हैं।
उन्होंने लोगों को लॉकडाऊन का पूर्ण रूप से पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बिना वजह अपने घर से न निकलें। कर्फ्यू ढ़ील के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क लगा कर रखें ताकि इस संक्रमण को फैलने से बचाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें