ENGLISH HINDI Saturday, June 06, 2020
Follow us on
 
पंजाब

बहादुर माँ अपनी 2 वर्षीय कोरोना पोजि़टिव बच्ची की दिन रात पीपीई किट पहनकर, कर रही है देखभाल

May 10, 2020 07:41 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

कोविड-19 के दौरान 35 वर्षीय महिला मोनिका की एक विलक्षण कहानी सामने आई है। 10 वर्षीय दो पुत्रों और 2 वर्षीय एक बेटी की माँ, मोनिका, राजपुरा की रहने वाली है। जिसकी दो वर्षीय बेटी दो हफ़्ते पहले जाँच के बाद कोरोना पॉजि़टिव पाई गई थी। उनको राजिन्द्रा अस्पताल पटियाला में एकांतवास में दाखि़ल करवाया गया था। मोनिका, पीपीई की पूरी किट पहन कर अपनी नन्ही बेटी की दिन रात देखभाल कर रही है।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने कहा कि एक डॉक्टर ही भलीभांति बता सकता है कि कुछ घंटों के लिए भी इस किस्म के रक्षात्मक साजो-सामान के साथ काम करना कितना कठिन है। परन्तु इस बहादुर माँ ने 2 हफ़्तों से अधिक समय के लिए अपनी बेटी के लिए 24 घंटे यह रक्षात्मक गियर पहन कर देखभाल की है। इस किट को 24 घंटें में एक बार बदलने का मौका मिलता है। उसने टेलीफोन पर बातचीत करते हुए यह स्वीकार किया है कि उसको पसीना आना, आँखों के सुरक्षा उपकरण का धुंधला होना, चेहरे के मास्क के आसपास पट्टियों की खींच या दबाव आदि कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता था।
एक 'मां' ही है जो ये सब कर सकती है। कुछ लोगों का मानना है कि आज मातृत्व दिवस है। कर दिया होगा किसी ने एक दिवस निर्धारित।
लेकिन
मां का कोई दिन नहीं होता
बल्कि हर दिन मां से होता है
एक दिन क्या चार युग भी
मां के लिए कम पड़ते हैं
'मां' शब्द सूक्ष्म है
विराटता से भरा हुआ
— फेस2न्यूज

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब में भी होंगी गुरुकुल शिक्षा केंद्रों की स्थापना शराब के ग़ैर-कानूनी कारोबार और तस्करी जांच के लिए विशेष जांच टीम के गठन का ऐलान माह तक 6 एमसीएच अस्पताल कार्यशील कर दिए जाएंगे: सिद्धू संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी