चंडीगढ़

पंजाब स्टेट अवार्डी आलम जीत सिंह मान ने बाँटे फेस मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर

May 15, 2020 09:00 AM

 
 
 
चंडीगढ़: 
 'पंजाब स्टेट अवार्डी' सरदार आलम जीत सिंह मान  ने बताया कि वो लाकडाउन से पहले फेस मास्क खरीदने के लिए मुंबई गए थे। यकबक लाकडाउन हो गया तथा वो उसमे फंस गए। हालत गंभीर हो रहे थे, मेरे अंदर की इंसानियत ने मुझे झंझकोर के रख दिया, और तत्काल ही मैने तीन हजार मास्क मुंबई के सरकारी कार्यलय मे अपना इंसानी फर्ज निभाते हुए भेंट स्वरूप जमा करवाए। सरकारी महकमे ने पुलिस ओर संलग्न कोरोना वारियर्स महकमों मे इन मास्कों का वितरण किया। आलमजीत सिंह मान ने बताया कि मुंबई "ज़िला दंडाधिकारी" की तरफ से उनको विशेष आभार प्रकट करते हुए प्रमाणपत्र दिया गया। 

आलमजीत सिंह मान ने मुंबई अधिकारियों का इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करते हुए आभार प्रकट किया साथ ही कहा कि वो सेवा भावना से प्रेरित है न कि ईनाम या सम्मान की भावना से। इसके बाद भी आलमजीत मान ने गरीबों की, मजदूरों की, आथिर्क रूप से पिछड़े लोगों की बस्ती मे जाकर न केवल उन्हें मास्क दिये,बल्कि कई लोगों को पीने के लिए मिनरल वाटर भी उपलब्ध कराया। लोगों की जितनी संभव मदद हो पाई उतनी ही मदद की। उन्होंने कुल मिलाकर 15 हजार के करीब मास्क, अपनी नैतिक और सामाजिक जिम्मेवारी समझते हुए समाज के लोगों मे बांटे। ताकि लोग कोरोना नामक महामारी के संक्रमण से खुद को तथा अपने परिवार के लोगों को सुरक्षित रख सके।

अलमजीत सिंह मान के अनुसार मुम्बई से चंडीगढ़ के लिए मूवमेंट पास इशू करवा कर सड़क मार्ग से चंडीगढ़ पहुंचे। इस दौरान रास्ते मे भी उन्होंने अपने सेवाभाव को जीवंत रखते हुए गरीब, श्रमिक, पुलिस कर्मियों सभी को फेस मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर बाँटे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सब कुछ बंद तो भारी भरकम बिजली बिल क्यों? जरूरतमंदों की सहायता करने वाले सुनील गुप्ता और शशि गुप्ता सम्मानित मोहल्ला धोबियों को बांटी राशन किट लॉकडाउन खुलते ही फर्नीचर मार्केट मार्ग पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से जाम में फंसते लोग निर्जला एकादशी पर आश्रय होम, दिव्यांग बच्चों को दी पैकेटबंद लस्सी चंडीगढ़ के लिए जारी हुई नई गाईड लाइन "तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" ने जरूरतमंदों को दी हरसंभव मदद ट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को मदर टेरेसा अवार्ड से किया सम्मानित समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास