पंजाब

अक्षत गुप्ता का रिसर्च पेपर 'द यूनिवर्स' इंटरनेशनल जर्नल ऑफ इनोवेटिव साइंस एंड रिसर्च टेक्नोलॉजी में प्रकाशित हुआ

May 17, 2020 03:20 PM

लुधियाना, फेस2न्यूज:
सत पॉल मित्तल स्कूल के दसवीं के छात्र अक्षत गुप्ता ने हाल ही में प्रकाशित "इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ इनोवेटिव साइंस एंड रिसर्च टेक्नोलॉजी" में अपने शोध पत्र 'द यूनिवर्स' को प्रकाशित करके गौरव का स्थान प्राप्त किया। पत्रिका ने स्वीकार किया कि प्रकाशित कार्य किसी भी साहित्यिक कार्य की नक़ल नहीं है। इस शोध पत्र के द्वारा अक्षत ने ब्रह्मांड की प्रकृति के बारे में प्रासंगिक सवालों के जवाब खोजने की कोशिश की है और ब्रह्मांड में जीवन की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया है। रिसर्च पेपर में, ब्रह्मांड की प्रकाशित कार्य संरचना और भविष्यवाणी से संबंधित रहस्यों के बारे में विस्तृत जवाब प्रदान करने की कोशिश की है। वह उन विचारों में विश्वास रखता है जो न केवल मूल हैं बल्कि उन्हें प्रासंगिक टिप्पणियों के साथ प्रमाणित करते हैं। अक्षत गुप्ता ने अपने प्रकाशन में कहा कि ये सिद्धांत, ब्रह्मांड के रहस्यों को उजागर करने की दिशा में पत्थर की तरह काम करते हैं। अक्षत गुप्ता को उनके पेपर के प्रकाशन पर इंटरनेशनल जर्नल ऑफ इनोवेटिव साइंस एंड रिसर्च टेक्नोलॉजी के द्वारा सर्टिफिकेशन भी दिया गया।
उज्ज्वल और हंसमुख अक्षत पढ़ाई के साथ साथ विभिन साहित्यक गतिविधियों में भी एक मेहनती छात्र है। वह जो भी काम करता है उसमें रचनात्मकता और नवीनता लाता है।
सत पॉल मित्तल स्कूल के प्रिंसिपल, श्रीमती भूपिंदर गोगिया जी ने बहुत खुशी व्यक्त की और इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए अक्षत गुप्ता को बहुत बहुत बधाई दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू