ENGLISH HINDI Saturday, June 06, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

समाजसेवी आलमजीत सिंह जरूरतमन्दों में बांट रहे राशन किट, मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर

May 20, 2020 04:37 PM

  चंडीगढ़:  पिछले बतीस सालों से चंडीगढ़ व आसपास के एरियाज में बिना किसी लोभ के मानव सेवा मे तन, मन, और धन से सेवारत आलमजीत सिंह मान किसी परिचय के मोहताज नही हैं। अलग-अलग लोगों, संस्थाओं, स्कूलों, चैरिटेबल ट्रस्ट ओर बेनामी व्यक्तियो को मदद करते हैं। उनकी इसी सेवा भावना को देखते हुए उन्हें समाज सेवा के लिए स्टेट अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

वहीं जैसे ही कोरोना नामक महामारी ने पैर पसारे आलमजीत मान की इंसानियत फिर से जाग उठी। उन्होंने उसे निभाते हुए मुम्बई की गरीब जनता को ही नही बल्कि वहां के सरकारी कर्मचारियों के साथ साथ पुलिस को भी मास्क बांटे। इसके बाद सड़क के रास्ते अपने घर आते हुए, आलमजीत सिंह ने गुजरात स्टेट मे नाके पर तैनात गुजरात पुलिस को मास्क दिए, पेट्रोल पंप पर तैनात कर्मचारियों को मास्क दिऐ। राजस्थान की चर्चा करते हुए कहा कि लाकडाउन मे भी कुछ मजदूर लोग सड़क बना रहे थे। उनकी हालत खराब थी, न किसी के पास मास्क, न ग्लब्स, न पीने का पानी ओर न कोई दवा इत्यादि। उनको पीने का पानी दिया ओर फल मुहैया करवाए। जबकि कुछ लोगों को सुखे मेवे भी दिए।

आलमजीत मान द्वारा मदद का सिलसिला वही नही रुका, वो आज भी अपनी गाड़ी में मास्क, सेनीटाइजर,पानी की बोतल व बिस्किट इत्यादि लेकर चलते हैं और जहां पर भी कोई जरूरतमंद नज़र आता है उसको ये चीजें भेंट करते हैं।अभी हाल ही में उन्होंने तथास्तु चेरिटेबल सोसायटी की कुछ जरूरतमंद गरीब परिवार की महिलाओं को राशन वितरण किया। इतना करके भी आलमजीत मान इस सब का श्रेय भगवान को देते हैं और अपने आप को महज एक जरिया मानते है जिसको ईश्वर ने लोगों की मदद के लिए चुना है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वजन कम करना सबसे आसान काम है अगर सही तरीके से किया जाए : हनान चौधरी समाजसेवी सुनील गुप्ता ने "तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" को हैंड सेनीटाइजर, मास्क और पौधे बांट कर मनाया पर्यावरण दिवस ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसायटी ने मनाया पर्यावरण दिवस एनजीओ इनविजिबल हैंड्स फाउंडेशन ने गरीबों में बाँटा राशन सब कुछ बंद तो भारी भरकम बिजली बिल क्यों? जरूरतमंदों की सहायता करने वाले सुनील गुप्ता और शशि गुप्ता सम्मानित मोहल्ला धोबियों को बांटी राशन किट लॉकडाउन खुलते ही फर्नीचर मार्केट मार्ग पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से जाम में फंसते लोग निर्जला एकादशी पर आश्रय होम, दिव्यांग बच्चों को दी पैकेटबंद लस्सी चंडीगढ़ के लिए जारी हुई नई गाईड लाइन