हिमाचल प्रदेश

चुवाड़ी के एक नागरिक का सेंपल पॉजिटिव

May 20, 2020 06:00 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि हिल टॉप होटल डमटाल में प्राइवेट क्वारंटीन चुवाड़ी का एक नागरिक का सेंपल पॉजिटिव आया है तथा उसे कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया है उक्त नागरिक दुबई से 13 मई को हवाई यात्रा से अमृतसर पहुंचा था इसके पश्चात डमटाल में प्राईवेट क्वारंटीन हुआ था।
उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी नागरिक अपने ही घरों में रहें तथा बहुत आवश्यक हो तो ही अपने घरों से निकलें। उन्होंनेे कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये जरूरी है कि प्रशासन और विशेषज्ञों की सलाह का पालन करें। उन्होंने कहा कि बार-बार हाथ धोने, अपने चेहरे को न छूने और सैनिटाईजर के प्रयोग जैसी आम सावधानियों को बरतते हुए, इस संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने, घर में बुजुर्गों का ध्यान रखने तथा इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा संक्रमण रोकने के लिए निर्देशित आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करने का भी आग्रह किया है।
उपायुक्त ने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर उनके गांव में या परिवार में बाहरी क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति आया हो तो उसके बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करें ताकि एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंचने वाले इस कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें