ENGLISH HINDI Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभारवैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबकपुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल45 पुलिस अधिकारियों के तबादलेहॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कारपंजाब में आपातकालीन चिकित्सा ई-पास एक भ्रम: क्या कोई कार्रवाई करेगा?गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानिततपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौत
हिमाचल प्रदेश

विघटनकारी शक्तियों के विरूद्ध एकजुट होने का आह्वान

May 21, 2020 06:47 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) उपायुक्त राकेश प्रजापति ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आतंकवाद विरोधी दिवस के उपलक्ष्य पर देश में अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखने, मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धाजंलि दी।
गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को तामिलनाडू के श्रीपेरम्बुदूर में चुनाव प्रचार के दौरान राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। उनके बलिदान दिवस को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है और देश में आतंकवाद और हिंसा के खतरों तथा जनता, समाज और पूरे देश में पड़ने वाले इसके दुष्प्रभावों को लेकर लोगांे को जागरूक करने का प्रयास किया जाता है।
उन्होंने बताया कि आतंकवाद विरोधी दिवस मनाए जाने के पीछे मुख्य उद्देश्य आम लोगों की पीड़ा को उजागर करते हुए और राष्ट्रहित में इसके दुष्प्रभाव को दर्शाते हुए आतंकवाद और हिंसा के पथ से लोगों को दूर करना है।
उपायुक्त ने कहा कि आज के परिवेश में आवश्यक है कि प्रत्येक नागरिक हिंसा और सभी प्रकार के आतंकवाद का डट कर विरोध करे। उन्होंने कहा कि हमारे देश को अहिंसा एवं सहनशीलता की भावना में दृढ़ विश्वास है तथा हम सभी का दायित्व है कि सभी प्रकार के आंतकवाद और हिंसा के विरूद्ध एकजुट हों।
उन्होंने सभी से समाज के प्रत्येक वर्ग के मध्य शांति, सद्भाव और सौहार्द कायम करने के लिए मिलकर प्रयास करने तथा मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों के विरूद्ध एकजुट होने का आह्वान किया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बचाव ही कोरोना से बचने की सबसे उत्तम दवा कोरोना संक्रमण के खिलाफ डटे स्वच्छता योद्धा मुख्यमंत्री एक बीघा योजना का शुभारम्भ डाॅक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ व पुलिस कर्मियों को सभी सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान करने के निर्देश राज्यपाल ने दिया अनुसंधान और प्रौद्योगिकी पर आधारित जैव विविधता के दोहन पर बल हैदराबाद से विशेष ट्रेन से पठानकोट पहुंचे 118 हिमाचली संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में लिए गए कोविड-19 के सैंपल चुवाड़ी के एक नागरिक का सेंपल पॉजिटिव लॉकडाउन-4: कर्फ्यू में ढील प्रातः सात से दोपहर दो बजे तक: डीसी योगी सरकार की कार्यप्रणाली से सिद्ध हो गया कि भाजपा का एजेंडा हर मुद्दे पर निम्नस्तर की राजनीति करना : प्रेम कौशल