ENGLISH HINDI Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानितचंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभारवैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबकपुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल45 पुलिस अधिकारियों के तबादलेहॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कारपंजाब में आपातकालीन चिकित्सा ई-पास एक भ्रम: क्या कोई कार्रवाई करेगा?गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित
पंजाब

कोरोना वायरस से देश को मुक्त करने में निरंकारी सेवादार पूरा कर रहे निरंकारी मिश्न का लक्ष्य

May 23, 2020 07:45 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
संत निरंकारी मिश्न ऐसा मिशन है जो अध्यात्म के साथ मानवता की सेवा में अगणी भूमिका निभा रहा है। हाल ही के दौरान विश्व में पैदा हुए वैश्विक कोविड-19 महामारी के संकट से देश को बाहर निकालने के लिए संत निरंकारी मिश्न सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के नेतृत्व में मिश्न से जुड़े सेवादार फ्रंट लाईन पर सेवारत हैं। जो कोरोना वायरस से देश को मुक्त करने में कंधे से कंधा मिला सरकार एवं निरंकारी मिश्न के लक्ष्य को शिखर पर पहुंचा रहे हैं। गौरतलब हो कोरोना वायरस की भारत में दस्तक होने के तुरंत बाद सैनेटाईजेशन की सेवा शुरु की और अब मास्क वितरण की सेवा शुरु की है। जिसके चलते संत निरंकारी सेवादारों ने वायरस की जड़े खत्म करने के लिए बरनाला में सैनेटाईजेशन/मास्क/सोशल डिस्टेंसिंग (एस.एम.एस.) का तीसरा अध्याय भी लगभग पूरा कर लिया है।
गौरतलब हो कि निरंकारी मिश्न के सेवादार कोरोना को मात देने के लिए सैनेटाईजेशन/मास्क/सोशल डिस्टेंसिंग (एस.एम.एस.) को विशेष महत्व दे रहे हैं। इसके अतिरिक्त जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने एवं शहर में सफाई प्रबंधन को भी केंद्रित कर रहे हैं। शनिवार को शहर में मास्क बांटने की सेवा दूसरी बार शुरु हुई। मिश्न से संबंधित बरनाला शाखा के सेवादारों की ओर से शनिवार को शहर के सदर बाजार से लेकर नेहरू चौक, एस. डी. कॉलेज चौक, 22 एकड़, बाल्मीकि चौक में जरूरतमंद लोगों को हजारों मास्क बाटें गए। इससे पहले विश्व रैड क्रॉस दिवस पर मास्क बांटने की सेवा शहर के दूसरे बाजारों में की गयी थी। बरनाला ब्रांच के संजोयक जीवन गोयल ने जानकारी देते बताया कि वितरित किए गए मास्क निरंकारी मिश्न की बहनों द्वारा अपने घरों में रह कर तैयार किए गए हैं। उस वक्त सफाई प्रबंधन से लेकर हर तरह के एतिहात बरते गए है।
निरंकारी मिश्न गुरुमाता सद्गुरु सुदीक्षा जी महाराज का कहना है कि सारा संसार अपना है, हम सब एक पिता की संतान है और सभी की सेवा करना हर व्यक्ति का प्रथम कर्तव्य है। विश्व में फैली कोविड-19 महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए मानवता, प्रकृति एवं हमारे बेजुबान मित्र पशुओं की सेवा करना अति आवश्यक है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
वैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबक पुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल 45 पुलिस अधिकारियों के तबादले हॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कार पंजाब में आपातकालीन चिकित्सा ई-पास एक भ्रम: क्या कोई कार्रवाई करेगा? तपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौत पंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट किया फिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती मोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं कैप्टन: चीमा कोविड-19 के मद्देनजऱ नाई की दुकानों/ सैलूनज़ के लिए एडवाइजऱी जारी