ENGLISH HINDI Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
पंजाब

फिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती

May 25, 2020 11:45 AM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
गांव माछीवाड़ा के रहने वाले 25 वर्षीय ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसका सैंपल 18 मई को जम्मू में सेहत विभाग की तरफ से लिया गया था। 24 मई को सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसकी सूचना मिलते ही फिरोजपुर जिला प्रशासन और सेहत विभाग ने राज्य सरकार की तरफ से निर्धारित प्रोटोकॉल अनुसार अगली कार्रवाई शुरू कर दी।
जिला प्रशासन ने ट्रक ड्राइवर का नंबर पता करके उससे बातचीत की और पता चला कि वह इस वक्त गुजरात के जिला वड़ोदरा में है। इसके बाद फिरोजपुर जिला प्रशासन की तरफ से गुजरात प्रशासन से बातचीत करके उन्हें ट्रक ड्राइवर के बारे में पूरी जानकारी दी गई और उसे वड़ोदरा स्थित अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया।
विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर कुलवंत सिंह ने बताया कि ट्रक ड्राइवर का 18 मई को जम्मू में सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट 24 मई को पॉजिटिव आई। जम्मू प्रशासन से सूचना मिलते ही ट्रक ड्राइवर के बारे में पता लगाया गया और उससे संपर्क किया गया। पता चला कि वह गुजरात में है, जिसके बाद उसे वहीं अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है, जहां उसका इलाज शुरू किया गया है।   

25 वर्षीय ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आने वाले 12 लोगों की हुई पहचान, सैंपलिंग प्रक्रिया हुई शुरू


उन्होंने बताया कि सेहत विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से गांव माछीवाड़ा में निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक सर्वे शुरू कर दिया गया है। अब तक 12 लोगों की पहचान हुई है, जोकि ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आए थे, उन सबके सैंपल एकत्रित करने समेत तमाम कार्य शुरू कर दिए गए हैं। सेहत विभाग की टीमों ने गांव में सर्वे भी शुरू कर दिया है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से जिले को कोरोना वायरस की महामारी से बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी लेकिन इसके लिए लोगों का सहयोग भी बेहद जरूरी है। लोग बेवजूद बाहर निकलने से गुजेर करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क इत्यादि से खुद को कवर करके रखें ताकि वह खुद को और खुद के परिवार को इस बीमारी से बचा सकें। फिलहाल जिले के अस्पताल में कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है। सभी लोग तंदरुस्त होकर घर को लौट चुके हैं। नया मरीज भी गुजरात में ही भर्ती है, जिसका वहां पर इलाज किया जाएगा।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश शिरोमणि कमेटी के फ़ैसले से पंजाब के 3.5 लाख दूध उत्पादकों के पेट पर पड़ी लात: रंधावा पहलकदमी : बरनाला में घुटनों की तकलीफ के मरीजों का दूरबीन से इलाज डेराबस्सी में कोरोना का कहर: बेहड़ा में 33 पॉजिटिव, जवाहरपुर पुन: सुर्खियों में सिविल डिफेंस द्वारा रक्तदान शिविर 9 जुलाई को सिविल अस्पताल में पंजाब के 22 में से 18 जिले नशे की चपेट में : सांपला वेरका ने पशु खुराक के दाम 80-100 रुपए प्रति क्विंटल घटाये गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा