ENGLISH HINDI Wednesday, July 08, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए

May 25, 2020 12:31 PM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी) अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए हैं। इनमें संस्थान का एक हेल्थ केयर वर्कर भी शामिल है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग में कार्यरत 25 वर्षीय पुरुष नर्सिंग ऑफिसर की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो कि शिवाजीनगर ऋषिकेश में रहते हैं । इस हेल्थ केयर वर्कर की ट्रेवल हिस्ट्री के तहत वह 7 से 20 मई तक खटीमा, उधमसिंहनगर में रहे हैं व 21 को वापस आने पर उनका सैंपल लिया गया और वह होम कोरंटीन पर था। जांच में उनका सैंपल पॉजिटिव पाया गया है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा दिल्ली निवासी एक 52 वर्षीय टैक्सी चालक का कोविड सैंपल भी पॉजिटिव आया है। जो बीती 22 मई को चमोली गढ़वाल निवासी 6 प्रवासियों को टैक्सी से लेकर यहां पहुंचे थे।
उनमें से 4 प्रवशियो का कोविड सैंपल पॉजिटिव आया था।
अब एम्स में कोविड जांच में टैक्सी चालक का सैंपल भी पॉजिटिव आया है। लिहाजा इस संबंध में वहां के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि टैक्सी चालक दिल्ली में कोरंटीन है। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा एम्स में जांच के लिए एम्स से बाहर से आए तीन अन्य कोविड सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
भारत में दीपगृह पर्यटन के अवसरों को विकसित करने का आह्वान महामारी को देखते हुए परीक्षाओं पर यूजीसी संशोधित दिशानिर्देश, अकादमिक कैलेंडर जारी कोविड—19: ठीक होने वालों की संख्या करीब 4 लाख 40 हजार हुई आईसीएआर-राष्ट्रीय पादप आनुवांशिक संसाधन ब्यूरो ने किए एमओयू पर हस्ताक्षर सतत विकास के लिए आयु-अनुकूल व्यापक यौनिक शिक्षा क्यों है ज़रूरी? कोविड-19: ठीक होने की दर बढ़कर 60 प्रतिशत पहुंची उच्च स्तरीय उद्योग परामर्श में शीर्ष हस्तियां ले रही है भाग वेबिनार में बताए महिला सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण के गुर केरल व हिमाचल दो राज्यों में बहुत सी साझी बातें: डॉ. चौहान किसानों को घर पर मिलेगी मिट्टी के नमूनों के मुफ्त परीक्षण की सुविधा