ENGLISH HINDI Saturday, July 04, 2020
Follow us on
 
पंजाब

हॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कार

May 26, 2020 11:01 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टार और पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का अंतिम संस्कार सोमवार को स्थानीय विद्युत श्मशान घाट में पूरे राजकीय सम्मानों के साथ किया गया। चिता को अग्नि उनके पोते कबीर सिंह द्वारा दी गई, जबकि इस मौके पर बलबीर सिंह सीनियर की बेटी सुशबीर कौर भी उपस्थित थीं।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से देह पर माल्यार्पण की। पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने हथियार उलटे करके और हवा में फायर करके इस महान हॉकी स्टार को सत्कार भेंट किया।
इस दौरान विधायक और ओलम्पियन परगट सिंह और परमिन्दर सिंह ढींडसा ने भी फूल मालाएं भेंट कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धाँजलि भेंट की। पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक की तरफ से चंडीगढ़ के ए.डी.सी. सचिन राणा ने फूल-मालाएं भेंट की।
हॉकी इंडिया, पंजाब ओलम्पिक एसोसिएशन और हॉकी पंजाब के नुमायंदों ने भी फूल-मालाएं चढ़ा कर सत्कार भेंट किया।
पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए राणा सोढी ने कहा कि मोहाली के अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का नाम बलबीर सिंह सीनियर के नाम पर रखा जाएगा, जिसका औपचारिक तौर पर उद्घाटन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह उचित समय आने पर करेंगे।
अंतिम संस्कार के मौके पर उनको सत्कार भेंट करने के लिए प्रमुख सचिव हुसन लाल, डायरैक्टर खेल संजय पोपली, मोहाली के डिप्टी कमिश्नर गिरिश दयालन, नगर निगम चंडीगढ़ के कमिश्नर और सचिव खेल यू.टी. के.के. यादव, डायरैक्टर खेल यू.टी. तेजवीर सैनी और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के अलावा पारिवारिक सदस्य, दोस्त और प्रशंसकों ने इस हॉकी स्टार को नम आँखों के साथ अंतिम विदाई दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें