ENGLISH HINDI Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
पंजाब

लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और स्वच्छता का ध्यान रखने का आह्वान

May 28, 2020 08:11 PM

फिरोजपुर, मनीष कुमार:
विभिन्न तरह की गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंध हटाने के बाद फिरोजपुर जिले में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं, जिसके चलते जिले के सभी 25 सेवा केंद्रों में 7060 नागरिकों ने सरकारी सेवाओं का लाभ प्राप्त किया है। विस्तृत जानकारी देते हुए फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने बताया कि सेवा केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनीटाइजेशन के नियमों का लगातार पालन किया जा रहा है और यहां विभिन्न सरकारी सेवाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए नागरिकों की संख्या बढ़ रही है।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 675 नागरिकों ने अब तक जन्म व मृत्यु पंजीकरण से संबंधित सेवाओं का लाभ प्राप्त किया है। इसी तरह 163 आवेदकों ने लेबर कार्डों से संबंधित सेवाओं के लिए निवेदन दाखिल किया है। पांच लोगों ने मैरिज रजिस्ट्रेशन, 1077 लोगों ने इंकम और बॉर्डर एरिया सर्टीफिकेट से संबंधित सेवाएं, 38 लोगों ने सामाजिक सुरक्षा स्कीमों के तहत सेवाएं, 1867 लोगों ने आधार कार्ड से संबंधित सेवाएं, 3235 लोगों ने बीटूसी कैटेगिरी के तहत आने वाले विभिन्न सेवाएं जिले के सभी 25 सेवा केंद्रों से हासिल की हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह की अगवाई में पंजाब सरकार राज्य में हालात सामान्य बनाने में हर संभव प्रयास करने के लिए वचनबद्ध है, जिसके तहत कर्फ्यू खत्म करने, कारोबार के पुनः संचालत समेत कई बड़े कदम उठाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोगों को हर तरह की सहायता उपलब्ध करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। हालांकि डिप्टी कमिश्नर ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ अभी जंग जाती है और सरकार की तरफ से जारी निर्देशों व सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और साफ-सफाई का ध्यान रखने जैसे नियमों को सामूहिक तौर पर अपनाकर हम इस जंग को जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ जागरूकता, बचाव और सरकारी निर्देशों का पालन करके हम इस जंग में विजय प्राप्त कर सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश शिरोमणि कमेटी के फ़ैसले से पंजाब के 3.5 लाख दूध उत्पादकों के पेट पर पड़ी लात: रंधावा पहलकदमी : बरनाला में घुटनों की तकलीफ के मरीजों का दूरबीन से इलाज डेराबस्सी में कोरोना का कहर: बेहड़ा में 33 पॉजिटिव, जवाहरपुर पुन: सुर्खियों में सिविल डिफेंस द्वारा रक्तदान शिविर 9 जुलाई को सिविल अस्पताल में पंजाब के 22 में से 18 जिले नशे की चपेट में : सांपला वेरका ने पशु खुराक के दाम 80-100 रुपए प्रति क्विंटल घटाये गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा