ENGLISH HINDI Wednesday, July 08, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

व्यापरियों को बिना परेशानी ऋण दिलाने हेतु प्रतिनिधि मंडल मिला एसबीआई के उपमहाप्रबंधक से

May 29, 2020 07:02 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
केंद्र सरकार द्वारा छोटे व्यापरियो के लिए घोषित राहत पैकेज का लाभ ग्रास रूट तक पहुंचना सुनिश्चित करवाने व छोटे व्यापरियो को बैंको द्वारा बिना किसी परेशानी के ऋण उपलब्ध करवाने हेतु चंडीगढ़ उद्योग व्यापार् मंडल ग्रुप के संयोजक व चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन व भाजपा इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के संयोजक और लघु उद्योग भारती के उपाध्यक्ष अवि भसीन के नेतृत्व में व्यापरियो का एक प्रतिनिधि मंडल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उपमहाप्रबंधक व्यवसाय एवं परिचालन ललित मोहन प्रभारी चंड़ीगढ़ व हरियाणा से मिला और उनसे आग्रह किया कि बैंको द्वारा ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे भारत सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज का लाभ ग्रास रुट तक पहुंचे और हर प्रकार के छोटे व्यापारी को बिना किसी परेशानी ओर भेदभाव के आसानी से लोन प्राप्त हो सके।
प्रतिनिधि मंडल में कैलाश जैन, अवि भसीन के अलावा, चंडीगढ़ फर्नीचर एसोसिएशन के प्रधान नरेश कुमार, मोबाइल ट्रेडर वेलफ़ेयर एसोसिएशन के गगनदीप सिंह, प्लाई एसोसिएशन व मार्किट वेलफेयर सेक्टर 35 के सतपाल एवं इंडस्ट्रियल शेड एसोसिएशन के प्रधान जरनैल सिंह शामिल थे।
उक्त जानकारी देते हुए चंड़ीगढ़ उद्योग व्यापार मण्ड़ल के संयोजक कैलाश जैन ने बताया कि उपमहाप्रबंधक ने उनकी बात ध्यान पूर्वक सुनी व बताया कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की वजह से व्यापारियों को आ रही वर्किंग कैपिटल की समस्या का हल निकालने के लिए व्यापरियो के लिये तीन लाख करोड़ रुपए की राहत की घोषणा की है। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा भी बैंक के वर्तमान ग्राहकों के लिये 29 फरवरी 2020 को आउटस्टैंडिंग लोन अमाउंट का 20% अतिरिक्त इमरजेंसी फंड केवल 7.8 % (वर्तमान दर) वार्षिक ब्याज दर पर लोन प्रोवाइड करवाने हेतु जीसीईल स्कीम लॉन्च की है। केवल स्वीकृति पत्र देकर और बैंक द्वारा ही प्रोवाइड किए जाने वाले डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करके यह लोन प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए किसी भी ग्राहक को अनावश्यक तंग नहीं किया जाएगा अथवा कोई अनावश्यक कागज या सिक्योरिटी नहीं मांगी जाएगी। उपमहाप्रबंधक ने यह भी बताया कि इस स्कीम के तहत सभी प्रकार के बिजनेस करने वाले 25 करोड़ रुपए तक के ऋणी व 100 करोड़ तक का व्यवसाय करने वाले हर प्रकार के छोटे बड़े व्यापारी आएंगे। इस लोन की वापसी भी आसान किस्तों में होगी पहले 12 माह तक केवल ब्याज की किस्त देनी होगी उसके बाद 36 महीने की किस्तों में ऋण वापस चुकाना होगा यानी कुल 4 साल के लोन के लिए लोन दिया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
ट्राइसिटी में बढ़िया कारगुजारी दिखाने वालों का सम्मान टंडन ने परिवार के साथ किया मिलकर पौधरोपण गोरैया: कम होती संख्या पर चिन्ता, पुन: चहचहाट के लिए संरक्षण पर बढते कदम विश्व हिंदू परिषद ने समाज सेविका सुप्रिया गोयल को किया सम्मानित स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसायटी ने धूमधाम से मनाया गुरु पूर्णिमा का त्यौहार ज्वेलर्स मार्केट सेक्टर 23 में कोरोना कर्मयोद्धा किये सम्मानित मिली एक नई जिम्मेदारी नया दायित्व, आईसीएसई की बनी राष्ट्रीय सचिव सेक्टर 26 मंडी में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार क्यों बढ़ता गया मर्ज पंचकूला में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम, 10 नए मामले भी आए