ENGLISH HINDI Wednesday, July 08, 2020
Follow us on
 
पंजाब

शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी

May 29, 2020 07:29 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग में ठेके के आधार पर विभिन्न श्रेणियों पर काम कर रहे 496 कर्मियों के कार्यकाल में एक साल के लिए बढ़ाने की मंज़ूरी दे दी है।
इसकी जानकारी देते हुए आज यहाँ पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा-कम-स्टेट प्रोजैक्ट डायरैक्टर समग्र शिक्षा अभियान पंजाब मोहम्मद तैयब ने इस सम्बन्धी विभिन्न पत्र जारी कर दिए हैं। प्रवक्ता के अनुसार शिक्षा विभाग के अधीन चल रहे आदर्श और मॉडल स्कूलों में ठेके पर तैनात 25 नॉन टीचिंग स्टाफ के कार्यकाल में 1 अप्रैल, 2020 से 31 मार्च, 2021 तक बढ़ाया गया है। इसी तरह ही समग्र शिक्षा अभियान अधीन विभिन्न स्कूलों में तैनात 373 आई.ई.आर.टी., 75 लैब अटैंडैंटों और 23 नॉन टीचिंग स्टाफ के कार्यकाल को बढ़ाया गया है।
प्रवक्ता अनुसार यह कार्यकाल 1 अप्रैल, 2020 से 31 मार्च, 2021 तक होगा। यह वृद्धि उनके कार्यकाल में कि गई है, जिनका काम संतोषजनक है, जिनके विरुद्ध कोई भी विभागीय जांच / पड़ताल लम्बित नहीं है और जिनके विरुद्ध अदालत में कोई केस नहीं है। प्रवक्ता के अनुसार यह वृद्धि मूल नियुक्ति पत्र में दर्ज नियमों, शर्तों और समय-समय पर हुए संशोधनों के अनुसार करने की मंज़ूरी दी गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेराबस्सी में कोरोना का कहर: बेहड़ा में 33 पॉजिटिव, जवाहरपुर पुन: सुर्खियों में सिविल डिफेंस द्वारा रक्तदान शिविर 9 जुलाई को सिविल अस्पताल में पंजाब के 22 में से 18 जिले नशे की चपेट में : सांपला वेरका ने पशु खुराक के दाम 80-100 रुपए प्रति क्विंटल घटाये गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा अस्पतालों का नाम ‘माई दौलतां जच्चा-बच्चा अस्पताल’ रखने का फैसला पंजाब में प्रवेश के लिए ई-रजिस्ट्रेशन हुआ अनिवार्य कोरोना महामारी: जागरूकता के लिए गाड़ीयों में ‘फट्टियाँ’ लगाने की मुहिम डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान: वर्तमान सैशन के सभी कोर्सों के लिए ली जाएंगी परीक्षाएं खजाने में सेंधमारी- फिर भी तरफदारी