ENGLISH HINDI Monday, July 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

चंडीगढ़ के लिए जारी हुई नई गाईड लाइन

June 02, 2020 04:18 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज ब्यूरो:
चंडीगढ़ प्रशासन ने चंडीगढ़ को अनलॉक करने के लिए पहले चरण की गाइड लाइन जारी कर दी। प्रशासक वी पी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में हुई वॉर रूम मीटिंग के बाद सलाहकार मनोज परिदा ने नई गाईड लाइन की नोटिफिकेशन जारी की। चंडीगढ़ में बाजार सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगे। रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। मनोज परिदा ने आदेश में कहा कि चंडीगढ़ में बारबर शॉप, ब्यूटीपार्लर खुल सकेंगे लेकिन उन्हें स्वास्थ विभाग की गाईड लाइन का पालन करना होगा स्पा, जिम, स्वीमिंग पूल अगले आदेशों तक बंद रहेंगे।
नए आदेश अनुसार दूसरे राज्यों से आने वालों पर कोई पाबंदी नही होगी। लेकिन उनकी सीमा पर रेंडम चेकिंग के बाद वे 14 दिन तक स्वयं ही अपनी जांच करेंगे। चंडीगढ़ से दूसरे राज्यों में जाने वालों के लिए मूविंग पास की सुविधा जारी रहेगी बशर्ते वे संक्रमित क्षेत्र से न हो। चंडीगढ़ में कार्यालयों के समय प्रातः 10 से 5:30 बजे तक होगा। इसमें लंच का समय 1 से डेढ बजे तक होगा। 8 जून के बाद कार्यालयों में हाजरी 100 प्रतिशत रहेगी। आम जन कार्यलयों में 11 से 12 बजे तक आ सकेंगे। केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और बैंक अपने कार्यालयों का समय अलग से निर्धारित करें जिससे चंडीगढ़ प्रवेश पर भीड़ न हो। प्राइवेट कार्यालय भी 75 प्रतिशत के साथ खुलेंगे। 8 जून के बाद 100 प्रतिशत हाजरी के साथ काम हो सकेगा। लेकिन सामाजिक/व्यक्तिगत दूरी इत्यादि की शर्तों का ख्याल रखना होगा।
शर्तों के साथ कुछ कम्युनिटी सेंटर में शादियों के लिए अनुमति होगी। जिसमें 50 लोग शामिल हो सकेंगे।
रेस्टूरेंट से खाना ले जाने की सुविधा जारी रहेगी। अपनी मंडी अभी बंद रहेंगी।
सेक्टर 26 की सब्जी मंडी बस स्टैंड से नए आदेशों तक चलती रहेगी।
इसी बीच हेयर सेलून, ब्यूटी पार्लर के लिए भी गाईड लाइन जारी की गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गोरैया: कम होती संख्या पर चिन्ता, पुन: चहचहाट के लिए संरक्षण पर बढते कदम विश्व हिंदू परिषद ने समाज सेविका सुप्रिया गोयल को किया सम्मानित स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसायटी ने धूमधाम से मनाया गुरु पूर्णिमा का त्यौहार ज्वेलर्स मार्केट सेक्टर 23 में कोरोना कर्मयोद्धा किये सम्मानित मिली एक नई जिम्मेदारी नया दायित्व, आईसीएसई की बनी राष्ट्रीय सचिव सेक्टर 26 मंडी में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार क्यों बढ़ता गया मर्ज पंचकूला में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम, 10 नए मामले भी आए डॉक्टर्स डे पर होम्योपैथी को समर्पित डॉक्टर ने निभाई जिम्मेदारी पारस गोयल बने अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद चंडीगढ़ महानगर के वार्ड अध्यक्ष