ENGLISH HINDI Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के चार नए मामलेः डीसी

June 03, 2020 08:09 PM

सभी को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में किया शिफ्ट, छह कोविड पॉजिटिव नागरिकों की रिपोर्ट नेगेटिव
कांगड़ा जिला में एक्टिव केस 54 तथा 39 नागरिक हुए स्वस्थ्य

धर्मशाला(विजयेन्दर शर्मा)

कांगड़ा जिला में कोविड-19 के चार नए पॉजिटिव मामले आए हैं, इसमें फतेहपुर उपमंडल के बाघल का एक नागरिक मध्यप्रदेश से वापिस आया था तथा संसारपुर टैरेस में संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था, एक नागरिक इंदौरा के गंगथ का रहने वाला है जिसे होम क्वारंटीन में रखा गया था यह नागरिक पठानकोट से वापिस आया था इसी तरह से एक नागरिक एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से वापिस आया था तथा फतेहपुर में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। फतेहपुर उपमंडल के गोलवां का एक नागरिक को कंटनेमेंट जोन के नियमों की अवहेलना करने पर संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया तथा उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है उक्त नागरिक का कोविड-19 सेंपल भी पॉजिटिव आया है। सभी कोविड-19 के पॉजिटिव नागरिकों को केाविड केयर सेंटर बैजनाथ में शिफ्ट कर दिया गया है।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि एयरइंडिया की फ्लाइट से आए कोविड-19 पाजिटिव नागरिक के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है इसके साथ गोलवां के नागरिक के संपर्क में आए लोगों की भी सूची तैयार की जा रही है इन सबके कोविड-19 के सेंपल लिए जाएंगे।
इसके साथ ही छह कोरोना पाजिटिव नागरिकों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। स्वस्थ हुए नागरिकों में तीन जयसिंहपुर उपमंडल के तथा दो पालमपुर, एक नागरिक भवारना से संबंधित है तथा इन्हें सात दिन के लिए होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 94 मामले सामने आ चुके हैं तथा इनमें से 54 एक्टिव केस हैं जबकि 39 पॉजिटिव नागरिक स्वस्थ हो चुके हैं तथा एक की मौत हो चुकी है।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें तथा फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कार्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कृषि उपकरणों पर अनुदान से किसानों में बढ़ा आधुनिक तकनीक के प्रति रुझान वरिष्ठजनों को मनोरंजक स्थान प्रदान करने के लिए विकसित होंगे 100 उद्यान एवं पार्क समाजसेवी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने किया उपायुक्त को सम्मानित होनहार बेटियों को शुभकामनाएं देने पहुंचे एसडीएम हिमकोस्ट ने सूर्यग्रहण पर विद्यार्थियों से राइट-अप और प्रेजेंटेशन मांगे दिव्य योग आश्रम में रचा 17 विश्व कीर्तिमान स्थापित कर नया इतिहास पारंपरिक खेती छोड़ी, सेब उत्पादन ने बदली तकदीर राज्य कार्यकारी समिति ने क्वारन्टीन नियमों में किए संशोधन भारतीय जनता पार्टी में शीत-युद्ध छिड़ा हुआ है और अब इनकी लड़ाई सड़कों पर आ गयी टांडा फिल्ड फायरिंग रेंज में फायरिंग करने की अनुमति