ENGLISH HINDI Monday, July 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

जानवरों के दाहगृह प्लांट के विरोध में युवा कांग्रेस सडक़ पर

June 07, 2020 09:05 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पांचवे दिन नगर निगम द्वारा जानवरों के जलाने के प्लांट के फैसले के खिलाफ चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन को आगे बढाते हुए सड़कों पर उतर आए व साथियों सहित भूख हड़ताल पर बैठ गए। हालांकि इस दौरान सभी नेता लॉकडाउन का पालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए विरोध कर रहे हैं। इस मौके पर मुख्य रूप से जानू मालिक, आशीष गजनवी, विनायक बंगिया, साहिल दुबे, शाहबाज़ खान, व सुखदेव सिंह भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लव कुमार का कहना है कि उनके क्षेत्र में पहले ही डंपिंग ग्राउंड है और एक गार्बेज प्लांट लगा है। इस कारण यहां रहने वाले 3-4 लाख लोग बीमारियों से ग्रसित हैं। इसलिए यह प्लांट यहां लगाना लोगों को नरक में रहने को मजबूर करने वाला होगा। अगर प्रशासन को प्लांट यहां लगाना है तो फिर डड्डूमाजरा, धनास और सेक्टर 25 में रहने वाले लोगों को उनकी प्रॉपर्टी की हिसाब से दोगुनी प्रॉपर्टी या जगह देकर चंडीगढ़ में ही कहीं और बसाया जाए। उनका कहना है कि अगर घर, ऑफ़िस या अन्य जगहों पर कहीं एक चूहा मर जाए तो उसकी बदबू 2-3 तक रहती है। ऐसे में यह कैसे संभव है कि पशु शव दाह प्लांट की बदबू नहीं आएगी।
जानू मलिक अनुसार सांसद किरण खेर ने कहा था कि वह सांसद बनते ही सबसे पहले डम्पिगं ग्राउन्ड को हटाएगी लेकिन वो शायद भूल बैठी है उन्होंने प्रशासन से ये भी अपील की कि इसे इन्डस्ट्रियल एरिया में बनाया जाए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गोरैया: कम होती संख्या पर चिन्ता, पुन: चहचहाट के लिए संरक्षण पर बढते कदम विश्व हिंदू परिषद ने समाज सेविका सुप्रिया गोयल को किया सम्मानित स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसायटी ने धूमधाम से मनाया गुरु पूर्णिमा का त्यौहार ज्वेलर्स मार्केट सेक्टर 23 में कोरोना कर्मयोद्धा किये सम्मानित मिली एक नई जिम्मेदारी नया दायित्व, आईसीएसई की बनी राष्ट्रीय सचिव सेक्टर 26 मंडी में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार क्यों बढ़ता गया मर्ज पंचकूला में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम, 10 नए मामले भी आए डॉक्टर्स डे पर होम्योपैथी को समर्पित डॉक्टर ने निभाई जिम्मेदारी पारस गोयल बने अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद चंडीगढ़ महानगर के वार्ड अध्यक्ष