ENGLISH HINDI Tuesday, August 04, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

शक्तिपीठ मंदिरों को खोलने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश

June 09, 2020 03:37 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) कांगड़ा जिला में प्रमुख धार्मिक स्थलों, शक्तिपीठ मंदिरों को खोलने से पहले कोविड-19 के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश उपमंडलाधिकारियों को दिए हैं। उपमंडलाधिकारियों से कार्ययोजना की रिपोर्ट मिलने के पश्चात ही शक्तिपीठ मंदिरों को दर्शनों के लिए खोला जाएगा।
इस बाबत उपायुक्त राकेश प्रजापति की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक भी आयोजित की गई जिसमें एडीसी राघव शर्मा, एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल, एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश दत्त शर्मा, एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर, एसडीएम बैजनाथ छवि नैंटा, एसडीएम धर्मशाला हरीश गज्जू भी उपस्थित थे।   

मंदिर अधिकारियों, कर्मचारियों तथा पुजारियों को भी मिलेगा प्रशिक्षण, सामाजिक दूरी की अनुपालना भी करनी होगी सुनिश्चित।


उपायुक्त प्रजापति ने कहा कि शक्तिपीठ मंदिरों को खोलने से पहले मंदिर अधिकारियों तथा मंदिर के कर्मचारियों तथा पुजारियों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा मंदिरों को सेनेटाइज इत्यादि करने के लिए भी उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे।
उपायुक्त ने कहा कि मंदिरों में किसी तरह की भीड़ एकत्रित नहीं हो इस के लिए भी मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश को लेकर भी अलग अलग समय निर्धारित किया जाएगा इसके लिए उपमंडलाधिकारियों को उपयुक्त प्लान तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर कोविड संक्रमण को फैलने से रोका जा सके इसके साथ ही मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश तथा बाहर निकलने के लिए भी अलग अलग रास्ते निर्धारित करने के लिए कहा गया है। उपायुक्त ने कहा कि कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी मंदिर, ब्रजेश्वरी मंदिर, चामुंडा मंदिर, बगलामुखी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादा रहती है तथा इन मंदिरों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल की अनुपालना पर ज्यादा फोक्स रहेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
होम क्वारंटीन नागरिकों की होगी तीन स्तरीय निगरानी डेढ़ साल की बेटी परिजनों के हवाले छोड़ कोविड मरीजों के इलाज में जुटीं मीना शुरू हुआ स्वचलित कार्डियोवर्टर डिफाइब्रिलेटर उपचार, अचानक होने वाले कार्डिएक अरेस्ट में है जीवनरक्षक पानी के बिलों के सीवरेज शुल्क को 50 प्रतिशत से घटाकर 30 प्रतिशत करने का निर्णय मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क कोचिंग आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित योजना विभाग के कार्यों की समीक्षा प्रत्येक जिला में बनेगें गौ अभ्यारण्य कोरोना ने दी मुख्यमंत्री कार्यालय में दस्तक पर्यटन विकास निगम देगा भोजन की होम डिलीवरी