ENGLISH HINDI Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास
राष्ट्रीय

"खोले पंख उत्कर्ष के" आज से

June 30, 2020 06:45 PM

भिलाई, फेस2न्यूज:
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय एवं राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के शिक्षा प्रभाग द्वारा 5 दिवसीय "खोले पंख उत्कर्ष के" इंटरनेशनल ऑनलाइन ई चिल्ड्रन कैंप 2020 का आयोजन आज से यूट्यूब चैनल ब्रह्माकुमारीज़ भिलाई पर रहेगा।
ई चिल्ड्रन कैंप क्लास 5 से 8वीं तक के बच्चों के लिए है। जिसमें भाग लेने के लिए लिंक के नीचे दिए गए फॉर्म में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है।
भिलाई सेवा केंद्रों की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा दीदी ने निशुल्क ई चिल्ड्रन कैंप के बारे में बताया कि इस ई कैंप का रजिस्ट्रेशन लिंक ब्रह्माकुमारीज़ वेबमेल के जरिये विश्व के 140 देशों स्थित ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेन्द्रो को भेजा गया था,जिसके फलस्वरूप इस चिल्ड्रन कैंप में भारत सहित 140 देशों के बच्चों ने निशुल्क रजिस्ट्रेशन किया है। इसी कारण इस ई चिल्ड्रन कैंप को सुबह और शाम दो समयों पर आयोजित किया जा रहा है।
शिविर में बच्चों को तनावमुक्त एवं सकारात्मक जीवनशैली, प्रतिदिन मेडीटेशन का महत्त्व, मानसिक एकाग्रता हेतु फन गेम्स, क्विज़, डेली एनालिसिस चार्ट, परिस्तिथियों से सामना करने की शक्ति आदि विषयों पर सार गर्भित सेशन रहेंगे। तथा प्रतिदिन प्रत्येक स्टूडेंट और पेरेंट्स से फीड बैक लिया जाएगा। 5 दिवसीय ई चिल्ड्रन कैम्प के प्रत्येक सेशन को अटेंड करने और रजिस्टर्ड बच्चों को ई सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नम्बर 7067339208 पर संपर्क कर सकते है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
पेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरल जनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय करार रूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश एम्स ऋषिकेश में 5 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव इलेक्ट्रॉनिक वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क ने कोविड दौरान आवश्यक प्रतिरक्षण सेवाएं सुनिश्चित की प्रधानमंत्री श्री मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति में टेलीफोन पर हुई बातचीत खेल फिजियोथेरेपी और खेल न्यूट्रीशन में पाठ्यक्रम शुरू कश्मीर घाटी में प्रतिबंध लागू, बाजार बंद राम रहीम के लिए जेल में आईं 650 राखी आदिवासी दिवस के बहाने अलगाववाद की राजनीति