ENGLISH HINDI Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास
पंजाब

राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश

July 09, 2020 02:36 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब राज्य के डायरैक्टर खेल श्री डी.पी.एस. खरबन्दा ने पंजाब राज्य के खेल अधिकारियों को हिदायत की कि वह राज्य में खेल से सम्बन्धित ढांचे को और मज़बूत करने के लिए काम करें।
राज्य के जि़ला खेल अफसरों, खेल विभाग के डिप्टी डायरैक्टर, ऐक्सियन और अन्य उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए उन्होंने राज्य में चल रही खेल गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण राज्य सरकार की हिदायतों के अनुसार ही खेल गतिविधियां चलाईं जाएँ। उन्होंने सभी जि़ला खेल अधिकारियों को 20 जुलाई तक खेल ढांचे और उपकरणों की ज़रूरत सम्बन्धी विस्तृत रिपोर्ट भेजने के भी आदेश दिए। उन्होंने खेलो इंडिया स्कीम अधीन की जाने वाली गतिविधियों की भी जि़लावार समीक्षा करते हुए कहा कि इस 100 प्रतिशत स्पांसर्ड स्कीम के लागूकरण को यकीनी बनाया जाये।
श्री खरबन्दा ने कहा कि खेलो इंडिया स्कीम प्रतिभा खोज और विकास, दिव्यांग लोगों में खेल को प्रफुल्लित करने, महिलाओं को खेल के और ज्यादा मौके मुहैया करवाना, खेल से सम्बन्धित ढांचे का विकास, खेल मैदानों का विकास और कम्युनिटी कोचिंग की तरफ विशेष ध्यान दिया जाये। इसके अलावा स्कूली विद्यार्थियों के शारीरिक विकास, सालाना खेल मुकाबले, गाँवों में खेल को प्रफुल्लित करने, दिव्यांगों के खेल मुकाबले, खेल के लिए बुनियादी ढांचे के विकास, राज्य स्तरीय खेलो इंडिया सेंटरों के विकास, खेल प्रतिभा की खोज और विकास और खेल के लिए राष्ट्रीय/क्षेत्रीय /प्रांतीय खेल अकैडमियों की स्थापना की तरफ भी ध्यान दिया जाये।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें