ENGLISH HINDI Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास
पंजाब

विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई

July 10, 2020 06:55 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विदेश जाने की इच्छुक पंजाब राज्य की नर्सें अब ऑनलाइन अप्लाई करके अपने दस्तावेज तस्दीक करवा सकेंगी। आज यहाँ पंजाब राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी. सोनी द्वारा वैबसाईट को वर्च्युली लांच किया गया।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए श्री सोनी ने बताया कि विदेश जाने की इच्छुक या पहले से ही वहां काम कर रही नर्सें फॉरन वैरीफिकेशन/ गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट जारी करने सम्बन्धी ऑनलाइन माध्याम के द्वारा अप्लाई कर सकेंगी और उनको पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन कौंसिल (पी.एन.आर.सी.) के दफ्तर में आने की जरूरत नहीं होगी। यह ऑनलाइन पोर्टल जो www.pnrconline.in पर उपलब्ध है, आवेदकों को वैबसाइट के द्वारा वैरीफिकेशन/ गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सुविधा प्रदान करेगा। इसलिए 10 जुलाई 2020 से दस्ती दस्तावेज स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ऑनलाइन के द्वारा अप्लाई करने के बाद आवेदकों को डाक के द्वारा या दस्ती दस्तावेज जमा करवाने की जरूरत नहीं होगी। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा उसके आवेदन की स्थिति सूचित की जायेगी। पी.एन.आर.सी. लाजिमी तौर पर फॉरन वैरीफिकेशन/ गुड स्टैंडिंग सर्टिफ़िकेट विदेश भेजने के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू करने जा रही है, जिसमें हर आवेदक का अलग तौर पर फॉर्म भेजा जायेगा।
श्री सोनी ने बताया कि फॉरन वैरीफिकेशन या गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट स्पीड पोस्ट के द्वारा ही भेजा जायेगा जिससे वैरीफिकेशन समय पर और सुरक्षित पहुँच सके। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा स्पीड पोस्ट का ट्रेकिंग नंबर प्रदान किया जायेगा और आवेदक खुद भी इसे ऑनलाइन ट्रैक कर सकेगा। यह सुविधा आवेदकों को फॉरन वैरीफिकेशन के पहले से चल रही व्यवस्था में अधिक से अधिक पारदर्शिता और जल्द से जल्द दस्तावेज भेजने की सुविधा मुहैया करवाने के लिए शुरू की गई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें