ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
जीवन शैली

सेना के जवान गगनदीप सिंह वराइच ने युवाओं को दिया सेहत का चेलेंज

July 15, 2020 10:38 PM

चंडीगढ़ (अनुराधा कपूर)

पंजाब के युवाओं को नशे की गिरफ्त में फंसता देख भारतीय सेना के एक जवान, गगनदीप सिंह वराइच ने देश-विदेश के युवाओं के समक्ष एक फिटनेस चेलेंज रखा है, जिसमें विजेता को पुरस्कारस्वरूप दी जायेगी करीब 2 लाख रुपये कीमत की एक नयी स्टेंडर्ड बुलेट मोटरसाइकल।

फिटनेस की इस प्रतियोगिता में जिम जाने वाले युवाओं से 14 श्रेणियों में अव्वल आने को कहा गया है। चेलेंज में ये सब शामिल है: लैग रेज – 2 घंटा 10 मिनट – 3050, सिट अप्स 1 घंटा 30 मिनट – 2300, ट्रेड मिल पर स्पीड वॉक 10 मिनट – इनक्लाइन 15 स्पीड, साइकलिंग 12 मिनट – स्पीड 49-50, स्टेपर 31 मिनट – ऊंचाई 10 इंच – 2700, ट्रेडमिल रनिंग 3 घंटा 10 मिनट – स्पीड 6-7 – 21 किलोमीटर, वी क्रंच 35 मीटर – 525, बेयरबैल कर्ल 22 किलोग्राम एक घंटा – 2000, पुशअप्स एक घंटा – 2300, सड़क पर दौड़ – 25 किमी, साइकलिंग 38 घंटे – 500 किमी, सड़क पर लगातार पैदल चलना – 5.30 घंटा – 82 किमी, रस्सी कूद 42 मिनट – 5250, स्लेज हैमर टायर हिट 1 मिनट – 95।

पंजाब के निवासी सरदार गगनदीप सिंह ने आज यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ फिटनेस प्रतियोगिता का विवरण सांझा करते हुए कहा कि पंजाब के युवा नशे की गिरफ्त में आ गये हैं और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों ने इस इमेज को और पुख्ता किया है। इस समस्या को दूर करने के लिए देश के सभी नागरिकों को अपने स्तर पर प्रयास करने चाहिए, ताकि नौजवानों को नशे के दलदल से बाहर निकाला जा सके। मैं चाहता हूं कि पंजाब की फिल्म इंडस्ट्री को भी इस दिशा में पहल करनी चाहिए और पंजाब में नशे की जो तस्वीर बन रही है, उसे बदलना चाहिए।

गगनदीप सिंह पंजाब के हर जिले में मैराथन आयोजित करके नशे के खिलाफ अपना संदेश फैलाते हैं। वह नशामुक्ति के लिए काम करना चाहते हैं। उनकी युवाओं से अपील है कि सेहत बनाने के लिए महंगे प्रोटीन सप्लीमेंट लेने की बजाय वे घी, दूध, दही व मक्खन आदि से अपनी बॉडी बनायें। उन्होंने लॉकडाउन के कारण बंद पड़े जिम खोलने के लिए सरकार से गुजारिश की है। साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए बिना वहज घर से बाहर न निकलें और अपना ध्यान रखें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें