एन. आर. आई.

प्रवासी महिला के खाते से लाखों रूपए निकलवाने पर एडीजीपी क्राईम को जांच के आदेश

May 09, 2014 07:16 AM

चंडीगढ़,फेस2न्यूज ब्यूरो:
यू के निवासी महिला सतविंदर कौर द्वारा उसके एचडीएफसी बैंक खाते में से 11.45 लाख रूपए निकाले जाने के मामले में पंजाब राज्य एनआरआई आयोग ने एडीजीपी क्राईम को कहा है कि इसकी जांच आर्थिक विंग से सीनियर अधिकारी निगरानी अधीन करवा कर आयोग को 30 जून तक रिपोर्ट सौंपी जाएं।
इस संबंधी जानकारी देते हुए आयोग के चेयरमैन जस्टिस/सेवानिवृत्त/ अरविंद कुमार ने बताया कि सतविंदर कौर ने आयोग के पास लिखित शिकायत की है कि उसका खाता /संख्या 13711530000366/एचडीएफसी बैंक, चंडीगढ़ रोड़ कुराली की ब्रांच में है। उसको सूचना मिली कि उसके मौजूदा खाते में आवश्यक फंड जमा नहीं हैं। जिसके बाद उन्होंने अपने परिवार से संपर्क बनाया और पता करवाने एवं उनके खाते में से 11,45,000/- रूपए चोरी होने का पता चला। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह 6 दिसंबर 2009 के बाद कभी भी भारत नहीं आई और ना ही किसी को खाते में से पैसे निकलवाने या जमा करवाने की अॅथारिटी दी थी। शिकायतकर्ता ने आशंका व्यक्त की कि या तो उनके खाते में से पैसे चोरी किए गए हैं या फिर किसी अन्य खाते में ट्रांस्फर कर दिए गए हैं।
चेयरमैन ने बताया कि इस शिकायत पर एचडीएफसी की संबंधित ब्रांच के प्रबंधक को नोटिस जारी किया गया जिन्होंने आयोग के आगे पेश होकर आवश्यक दस्तावेज जमा करवाएं। शिकायतकत्र्ता के बैंक खाते में से बारी-बारी 17 से 31 दिसम्बर 2013 तक 11 लाख 45 हज़ार रूपए निकलवाए गए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और एन. आर. आई. ख़बरें