Chandigarh

मनीमाजरा में स्कूटर मोटर साइकिल रैली, डडूमाजरा व मौलीजागरां में पैदल यात्रा व सुखना लेक पर हस्ताक्षर मुहिम

August 13, 2017 07:23 PM

 लोगों को किया चीनी वस्तुओं के बायकाट के लिए किया जागरूक

चंडीगढ़:
स्वदेशी जागरण मंच द्वारा आज पूरा दिन चंडीगढ़ वासियों को चीनी वस्तुओं के बायकाट के लिए जागरूक किया गया। मंच द्वारा सुबह 11 बजे मनीमाजरा में सैंकड़ों नौजवानों ने स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले एकत्रित होकर एक स्कूटर मोटर साइकिल रैली निकाली, डडूमाजरा व मौलीजागरां में पैदल यात्रा तथा शाम के समय सुखना लेक पर हस्ताक्षर मुहिम के तहत लोगों को चीनी प्रोडक्टस का संपूर्ण बायकाट करने के लिए अपील की गई। 
स्वदेशी सुरक्षा अभियान के संयोजक दीपक बत्तरा ने बताया कि मनीमाजरा में मंच द्वारा निकाली गई स्कूटर-मोटर साइकिल रैली में हजारों की तादाद में युवाओं ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि पूर्व पार्षद व युवा भाजपा नेता सौरभ जोशी की अगुवाई में निकाली गई इस रैली को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह मुनिश्वर जी, राजेन्द्र जैन सहसंघचालक, पार्षद जगतार जगगा व विनोद अग्रवाल ने सांझे तौर पर भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि रैली ने पूरे मनीमाजरा में घूमकर शहरवासियों व दुकानदारों को चीनी प्रोडक्टस का संपूर्ण बायकाट करने की अपील की।
इस अवसर पर मुनिश्वर ने अपने संबोधन में स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चीनी प्रोड्क्टस के बायकाट संबंधी ऐसे प्रोग्राम आयोजित करने पर बधाई दी तथा साथ ही कहा कि जैसे हमारे सैनिक बार्डर पर दुश्मनों का सामना कर रहे हैं, वहीं हम भी उनकी हौंसला अफजाही व भारत को मजबूत करने के लिए चीनी वस्तुओं का बायकाट कर चीन को सबक सिखा सकते हैं। 
इस अवसर पर जोशी ने बताया कि स्वदेशी जागरण मंच द्वारा पूरे भारत वर्ष में इस मुहिम को चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी तहत चंडीगढ़ में बीती 8 से लेकर 20 अगस्त तक इस मुहिम के तहत विभिन्न सेक्टरों की मार्कीटों, मुहल्लों, कालेजों व स्कूलों में अलग-अलग कार्यक्रमों को आयोजित कर चीनी प्रोडक्टस के बायकाट हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस अवसर पर अन्यों के अलावा स्वदेशी जागरण मंच व भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।
सुखना लेक पर पार्षद सिद्धू ने की हस्ताक्षर मुहिम की शुरूआत: 
स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चीनी वस्तुओं के बायकाट संबंधी सुखना लेक पर आयोजित हस्ताक्षर मुहिम की शुरूआत वार्ड नंबर 1 के पार्षद व भाजपा नेता महेश इंद्र ङ्क्षसह सिद्धू ने की। इस अवसर पर सुखना लेक पर मौजूद पर्यटकों व स्थानीय लोगों ने इस मुहिम में बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। वहीं स्वदेशी जागरण मंच व भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोर-शोर से ‘चाइनीज भगाओ, देश बचाओ’ के नारे भी लगाए। 
Have something to say? Post your comment